आईपीएल 2017। हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रनों से हराया।

no photo
 |

आईपीएल 2017। हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रनों से हराया।

no photo

SportsCafe Desk

04/19/2017

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए केन विलियमसन और शिखर धवन ने शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को 192 का लक्ष्य दिया। लेकिन श्रेयर और संजू की पारी के बावजूद दिल्ली ये मुकाबला 15 रनों से हार गई।

Sunrisers Hyderabad 191/ 4 (Kane Williamson 89, Shikhar Dhawan 70; Chris Morris 4/26) deafeated Delhi Daredevils: 176/5 (Sanju Samson 42, Shreyas Iyer 49; Mohammad Siraj 2/39) by 15 runs

आज का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। जहां हैदराबाद ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। आईपीएल 2017 का ये 21वां मुकाबला खेला गया। दिल्ली की टीम ने एक बदलाव करते हुए जयंत यादव को शामिल किया। वहीं हैदराबाद के लिए केन विलियमसन और सिराज टीम में आए।

हैदराबाद को मिली दमदार शुरूआत

हैदराबाद की तरफ से पारी की शुरूआत कप्तान डेविड वाॅर्नर और शिखर धवन ने की। दिल्ली डेयरडेविल्स को शुरूआती सफलता डेविड वाॅर्नर के रूप में मिली जिनका विकेट उन्होंने महज चार रनों पर ही हासिल कर लिया था। शिखर का साथ देने के लिए केन विलियमसन मैदान में उतरे। विलियमसन और शिखर ने हैदराबाद को शुरूआती झटके से उबारते हुए पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। दिल्ली डेयरडेविज्ल्स अपनी मजबूत गेंदबाजी के लिए इस आईपीएल में सुर्खियां बटोर रही है। लेकिन आज उनके पास इस जोड़ी को तोड़ने का विकल्प नहीं मिल पा रहा था। क्रिस मोरिस ने आखिरकार कप्तान की परेशानी को कम करते हुए केन का विकेट हासिल किया लेकिन वो तब तक 89 रनों की पारी खेल चुके थे। इसके दो ओवर बाद ही क्रिस ने 50 गेंदों में 70 रनों की पारी खेल चुके शिखर को भी पवैलियन लौटाया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। गौरतलब है कि दिल्ली के लिए आज चारों विकेट क्रिस मोरिस ने निकालें।

श्रेयस और संजू की पारी सुनिश्चित नहीं कर पाई दिल्ली की जीत

जीत के लिए 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम के लिए संजू सैमसन और सैम बिलिंग्स बल्लेबाजी के लिए आए। लेकिन सैम बिलिंग्स महज 13 रन बनाकर आउट हो गए। दिल्ली का स्कोर 13/1 था। शानदार फाॅर्म में चल रहे संजू का साथ देने के लिए करूण नायर क्रीज पर आए। उन्होंने आज के मुकाबले में 23 गेंदों पर 33 रनों का योगदान दिया, वो एक बार फिर एक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। हैदराबाद अभी संभल भी नहीं पाया था और उन्हें ऋषभ पंत का विकेट भी गंवाना पड़ा। युवराज की गेंद पर वो बिना खाता खोले ही ड्रेसिंग रूम लौट गए। 10 ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली की टीम 87 रन पर 3 विकेट गंवा चुकी थी। संजू सैमसन आल बड़ी पारी खेलने से चूक गए और सिराज का शिकार बनकर 42 रन पर आउट हुए। 15वें ओवर के बाद दिल्ली की टीम 127 रन बना चुकी थी। श्रेयस अययर और एंजेलो मैथ्यूज ने टीम को जीत के करीब लाने का अच्छा प्रयास किया। लेकिन आखिर की 6 गेंदों में टीम को जीत के लिए 24 रनों की दरकार थी। तब कौल ने मैथ्यूज का विकेट निकाल कर बची उम्मीदों को पूरी तरह समाप्त कर दिया। श्रेयस ने 50 रन जरूर पूरे किए लेकिन हैदराबाद ये मुकाबला 15 रनों से जीतने में कामयाब रही।

 

How many runs will Baba Aparjith score?

Presenting Nostragamus, the first ever prediction game that covers all sports, including Cricket. Play the TNPL challenge and win cash prizes daily!

Download the app for FREE and get Rs.20 joining BONUS. Join 30,000 other users who win cash by playing NostraGamus. Click here to download the app for FREE on android!

SHOW COMMENTS