खेल मंत्रालय द्वारा IOA को निलंबित करने के फैसले का अभिनव बिंद्रा ने किया समर्थन

no photo
 |

© Getty

खेल मंत्रालय द्वारा IOA को निलंबित करने के फैसले का अभिनव बिंद्रा ने किया समर्थन

ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने खेल मंत्रालय द्वारा इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन को निलंबित करने के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने दो भ्रष्ट शख़्स को लाइफटाइम प्रेसीडेंसी के लिए चुना था। उन्होंने कहा भारत में ओलंपिक मूवमेंट व्यक्तिगत स्वार्थ की वजह से पीछे नहीं रह सकता है।

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा सुरेश कलमाड़ी और अभय चौटाला को लाइफटाइफ सदस्य चुने जाने पर उन्हें खेल मंत्रालय ने नोटिस दिया जिसका जवाब ना दे पाने की स्थिति में शुक्रवार को खेल मंत्रालय ने उन्हें निलंबित कर दिया। कलमाड़ी ने शुक्रवार को इस पद को लेने से इंकार कर दिया था।

भारत के लिए पहला व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले अभिनव बिंद्रा ने ट्विटर का सहारा लेते हुए खेल मंत्रालय द्वारा एसोसिएशन को निलंबित करने के फैसले का समर्थन किया है। बिंद्रा ने लिखा कि ओलंपिक मूवमेंट के इस दौर में अच्छी गर्वनेंस की मौजूदगी में एकल स्वामित्व को लाभ नहीं मिलेगा।

निलंबन के बाद खेल मंत्री विजय गोयल ने पीटीआई से कहा, ‘‘खेल पर लोगों का अधिकार है और इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन कानून की इस धरती पर इसके दायरे के अंदर है। ये उनकी व्यक्तिगत संपत्ति नहीं है और उसके साथ जो चाहे वो नहीं कर सकते।’’

Play Basketball Fantasy - Predict Matches & Win Cash Prizes!

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS