देखेंः विजय हजारे के फाइनल में दिनेश कार्तिक ने मज़ेदार तरीके से गंवाया अपना विकेट

no photo
 |

© Getty Images

देखेंः विजय हजारे के फाइनल में दिनेश कार्तिक ने मज़ेदार तरीके से गंवाया अपना विकेट

विजय हजारे ट्राॅफी के फाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक को मैन आॅफ द मैच चुना गया। उनके शतक की बदौलत ही बंगाल के खिलाफ तमिलनाडु की टीम जीत दर्ज कर पाई। वैसे ये मुकाबला विकेटकीपर-बल्लेबाज के मजेदार अंदाज से विकेट गंवाने के लिए भी याद रखा जाएगा।

जब टीम 26/2 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी तब दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के लिए आए। एक छोर से विकेट गिरने के बावजूद भी वो मजबूती के साथ खड़े रहे। एक पारी में 14 बाउंड्री की मदद से वो तमिलनाडु का स्कोर 200 के पार ले गए।

पारी के तीन ओवर शेष रहते हुए तमिलनाडु अपने आखिरी विकेट पर पहुंच चुका था तब कार्तिक ने बड़े शाॅट खेलने का मन बनाया।

मोहम्मद शमी जो पहले ही तीन विकेट ले चुके थे, उन्होंने 48वें ओवर की तीसरी गेंद पर फुल टाॅस गेंद डाली। बल्लेबाज इस गेंद से पूरी तरह से चूक गए और ये गेंद पीछे बाउंड्री की तरफ जाने लगी। अंपायर ने वाइड का इशारा किया और फिर कार्तिक को वापस ड्रेसिंग रूम जाने के लिए कहा। 

दरअसल गेंद से चूक जाने के बाद इस शतकवीर का बल्ला पीछे जा लगा। सभी को ये समझने में थोड़ा वक्त लगा कि आखिर हुआ क्या है। कार्तिक ने वापस जाने का फैसला किया क्योंकि उनके बल्ले से विकेट के उपर लगी बेल गिर चुकी थी। बंगाल के खिलाड़ियों ने मुश्किल हालात में शतक बनाने के लिए कार्तिक का अभिवादन भी किया। वैसे तमिलनाडु की टीम ये मुकाबला 37 रनों से जीती और मैन आॅफ द मैच की ट्राॅफी के लिए कार्तिक को चुना गया।

SHOW COMMENTS