कंधे पर चोट लगने के कारण मार्कस स्टोइनिस नहीं लेंगे बाकी के IPL में हिस्सा

no photo
 |

BCCI

कंधे पर चोट लगने के कारण मार्कस स्टोइनिस नहीं लेंगे बाकी के IPL में हिस्सा

इंडियन प्रीमियर लीग का 10वे संस्करण चोटों से भरा रहा है और इस बार किंग्स XI पंजाब के मार्कस स्टोइनिस के कंधे पर चोट लगी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान उन्हें यह चोट लगी और अब वह बाकी के टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे।

इस टूर्नामेंट में चोटिल हुए खिलाड़ियों की सूची में अब मार्कस स्टोइनिस का नाम भी जुड़ गया है। चोटिल हुए खिलाड़ियों में भारतीय ऑफ-स्पिनर आर अश्विन, मिचेल मार्श, ड्वेन ब्रावो, ब्रेंडन मैक्कलम, मुरली विजय, केएल राहुल, एंड्रू टाई, नत्थू सिंह शामिल हैं।

वार्म-अप सेशन के दौरान फील्डिंग प्रैक्टिस करते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने कंधे के बल गिर गए। वह काफी तकलीफ में थे और ऐसे में सबने चोट लगने की आशंका जताई। बाद में मुक़ाबले के दौरान स्टोइनिस स्लिंग के साथ नज़र आए।

वैसे तो स्टोइनिस ने 5 मैच में 17 रन बनाए और 2 विकेट लिए हैं, लेकिन इस हरफनमौला खिलाड़ी से पंजाब को आने वाले मुकाबलों में मदद मिल सकती थी। प्लेऑफ में जाने के लिए टीम को उनकी ज़रुरत थी।

स्टोइनिस के चोट की गंभीरता अब तक पता नहीं चल पायी है लेकिन वह अपने देश वापस जाने की तयारी में हैं ताकि इंग्लैंड में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए स्वस्थ हो सके। ऑस्ट्रेलिया पहले ओवल में वार्म-अप मैच के लिए श्री लंका से भिड़ेगी वहीं 2 जून को एजबैस्टन में उसका मुक़ाबला न्यू जीलैंड से होगा। 

SHOW COMMENTS