अंतर्राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में भारत ने जीते 16 मेडल

no photo
 |

Twitter

अंतर्राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में भारत ने जीते 16 मेडल

भारत ने अंतर्राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में 16 मेडल हासिल किए जिसका आयोजन यूरोप के आर्मेनिया में हुआ था। तीन दिवसीय इस मुकाबले में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 स्वर्ण, 5 रजत और 6 कांस्य पदक जीते। ये जीत इसलिए और भी खास है क्योंकि 16 में से 6 मेडल जम्मू और कश्मीर के युवाओं ने हासिल किए।

अर्मेनिया में हुए अंतर्राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में भारत ने शानदार जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया, जिसमें कुल 10 देशों ने हिस्सा लिया। इस जीत की खुशी इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि जम्मू-कश्मीर के युवाओं ने भारत के लिए 6 मेडल जीते। ये राज्य लगातार अहिंसा और पत्थबाजी जैसी घटनाओं के लिए ही सुर्खियों में रहा लेकिन इन युवा खिलाड़ियों की मदद से अब सकारात्मक खबर के लिए जम्मू-कश्मीर का नाम लिया जाएगा। 

सुनील देव सिंह और ऐजाज हसन ने स्वर्ण तो पंकज रैना और लदाखी अंगमो ने देश के लिए चांदी का तमगा हासिल किया। कश्मीरी लड़कियां भी पीछे नहीं रही, जबीना अख्तर और शबीना ने भारत के लिए कांस्य पदक जीता।

जम्मू शहर में रहने वाले और दिल्ली पब्लिक स्कूल में फिजिकल इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम करने सुनील देव सिंह ने स्वर्ण जीतने के बाद कहा, ‘‘ये सपने के सच होने जैसा है और ये मेरे लिए सम्मान की बात है। मैंने अपने देश और खासतौर से अपने राज्य के लिए मैंने स्वर्ण पदक जीता।’’

SHOW COMMENTS