चैंपियंस ट्राॅफी में टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे संजय बांगर और आर श्रीधर

no photo
 |

Getty

चैंपियंस ट्राॅफी में टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे संजय बांगर और आर श्रीधर

बीसीसीआई ने ऐलान किया कि आगामी चैंपियंस ट्राॅफी में संजय बांगर और आर श्रीधर को क्रमशः बल्लेबाजी और फिल्डिंग कोच के तौर पर बरकरार रखा जाएगा। इन दोनों का अनुबंध मार्च में आॅस्ट्रेलिया सीरीज के बाद खत्म हो चुका है लेकिन भारतीय बोर्ड ने इन दोनों की जगह नए रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआई के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चाौधरी ने कहा, ‘‘इसका फैसला लिया जा चुका है कि चैंपियंस ट्राॅफी के लिए सपोर्ट स्टाफ वही रहेगा, सिर्फ मैनेजर के तौर पर कपिल मल्होत्रा कार्यभार संभालेंगे। बांगर और श्रीधर से इस टूर्नामेंट के लिए अपनी सेवाएं बढ़ाने के लिए कहा गया था और उसके बाद देखा जाएगा कि क्या करना है।’’

बांगर को पहले अगस्त 2014 में बल्लेबाजी कोच के तौर पर नियुक्त किया गया था। अप्रैल में विश्व टी20 के अंत में उनका अनुबंध खत्म होने लगा तो उन्हें दोबार जिंबाब्वे के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज के लिए अंतरित कोच के रूप में रखा गया। बाद में, पिछले साल जून में उन्हें पूर्ण रूप से इसका कार्यभार सौंपा गया।

श्रीधर ने भी 2014 में बांगर और रवि शास्त्री के साथ अपने काम को शुरू किया था। लेकिन विश्व टी20 के बाद कुछ वक्त तक उनके काॅन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया गया था और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले टीम के साथ दोबारा जोड़ा गया।

रिपोर्टों की मानें तो कमेटी आॅफ एडमिनेस्ट्रेटर्स ने सभी सपोर्ट स्टाफ के काॅन्ट्रैक्ट को 12 महीने तक करने की पैरवी की है। इसका अप्रत्यक्ष तौर पर मतलब है कि वो किसी भी आईपीएल फ्रैंचाइजी का हिस्सा नहीं बन सकते हैं। इन काॅन्ट्रैक्ट को मार्च में खत्म करने के पीछे की मंशा ही यही थी कि सपोर्ट स्टाफ आईपीएल फ्रैंचाइजी का हिस्सा बन सके।

वर्तमान में बांगर किसी भी आईपीएल फ्रैंचाइजी का हिस्सा नहीं है, वहीं श्रीधर किंग्स 11 पंजाब से जुड़े हुए हैं।

SHOW COMMENTS