मिर्ज़ा-स्ट्राइकोवा मायामी ओपन फाइनल में पहुँचीं

no photo
 |

Getty Images

मिर्ज़ा-स्ट्राइकोवा मायामी ओपन फाइनल में पहुँचीं

मायामी ओपन के महिला युगल प्रतियोगिता में सानिया मिर्ज़ा और बारबोरा स्ट्राइकोवा ने पहला सेट हारने के बावजूद, 6-7, 6-1, 10-4 से चैन युंग-जैन और मार्टिना हिंगिस को हराया। दोनों अब खिताब हासिल करने के लिए गैब्रिएला डेब्रोस्की और जू यिफैन के कैनेडियन-चीनी जोड़ी से भिड़ेंगी।

सानिया और बारबोरा पहले सेट के चौथे गेम में परास्त हुए थे लेकिन अपने ही डबल ब्रेक पर उन्होंने जवाबी हमला किया। भारतीय-चेक की इस जोड़ी ने जल्द ही 5-4 के सकोर पर सर्विस अपने हाथ में लिया लेकिन 5-5 पर मौका हिंगिस और चैन के हाथ में चला गया। दोनों टीमों ने अपने अपने अगले सर्विस गेम पर पकड़ बनाए रखा लेकिन हिंगिस और चैन ने 51 मिनट बाद 7-6 पर पहला सेट अपने नाम कर लिया।

सानिया और बारबोरा ने वापसी की और अपने विरोधियों को पहले चार गेम में दो बार पीछे छोड़ा और 5-0 की बढ़त हासिल की। और कुछ ही देर में वह दूसरा सेट अपने नाम करने में भी कामयाब रही।

सुपर-टाई ब्रेक की शुरुआत हिंगिस और चैन के लिए अच्छी नहीं रही क्योंकि वे अपना पहला सर्विस गेम हार गए। सानिया और बारबोरा ने शुरुआती ब्रेक का फायेदा उठाया और 3-0 का स्कोर कायम किया जिसके साथ ही उन्हें 5-2 की बढ़त हासिल हुई। स्विस और ताइवानीज खिलाड़ी ने अंतर को कम करते हुए 4-6 का score बनाया लेकिन अपने विरोधियों को दो बार परास्त करने हुए सानिया और बारबोरा ने 10 अंक अपने नाम कर लिए।

SHOW COMMENTS