महेश भूपति: उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद मैं पेस को जवाब दूंगा

no photo
 |

महेश भूपति: उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद मैं पेस को जवाब दूंगा

भारत के नों-प्लेयिंग कप्तान महेश भूपति ने कहा है कि वह भारत के, बैंगलोर में होने वाले उज्बेकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबला जीतने के बाद अपने सह खिलाड़ी लिएंडर पेस को जवाब देंगे। इससे पहले, मुकाबले में शामिल होने के कारण पेस ने भूपति पर चयन मानक में हेरा फेरी करने का आरोप लगाया था।

TOI की खबर के अनुसार, बैंगलोर के KSLTA स्टेडियम में भूपति ने कहा, "हमने अभी कहा कि हम सिर्फ खेल पर ध्यान देंगे और यह मुकाबला जीतने के बाद मैं कोई जवाब (पेस को) दूंगा।"

ऐसा 27 सालों में पहली बार हुआ है जब पेस को डेविस कप में शामिल नहीं किया गया है और इस बात से नाराज़ होकर उन्होंने अपने पूर्व साथी पर चयन मानक में हेरा फेरी करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि भूपति ने निजी कारणों से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया।

भूपति ने पेस की जगह रोहन बोपन्ना को चुना, जबकि उससे कुछ ही दिन पहले पेस ने मेक्सिको में चैलेंजर खिताब अपने नाम किया था।

मैच के पहले दिन पर रामकुमार रामनाथन और प्रजनेश गुनेस्वरण ने भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई है। रामनाथन ने जहां तेमूर इसामिलोव को 6-2, 5-7, 6-2 से हराया वहीं गुनेस्वरण ने संजर फेज़ीब को 7-5, 3-6, 6-3, 6-4 से मात दिया है।

नतीजों के बारे में बात करते हुए भूपति ने कहा कि दोनों ही खिलाड़ियों ने युकी भांबरी और साकेत माeनेनी की कमी को पूरा किया है। माइनेनी और भांबरी चोटिल होने के कारण खेल नहीं सके।

"राम बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उन्होंने हमें जीत दिलाई है जो उनके लिए भी काफी ज़रूरी थी पिछले कुछ वक़्त से वह खेल नहीं पा रहे थे," भूपति ने कहा

SHOW COMMENTS