जूझ रहे नोवाक जोकोविच हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स से बाहर

no photo
 |

Getty

जूझ रहे नोवाक जोकोविच हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स से बाहर

शुक्रवार को डेविड गोफिन के खिलाफ मुकाबले में हारकर नोवाक जोकोविच मोंटे कार्लो मास्टर्स से बाहर हो गए। पांच हफ़्तों में फ्रेंच ओपन की शुरुआत के साथ, सर्बियन खिलाड़ी अपने प्रदर्शन को पटरी पर लाने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहे होंगे।

पिछले साल नवम्बर में जोकोविच ने अपना न. 1 का स्थान खो दिया और एंडी मरे ने उन्हें विस्थापित किया। वहीं इसी साल जनवरी में हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी विश्व के न. 2 खिलाड़ी को दूसरे ही राउंड में बाहर होना पड़ा। मोंटे कार्लो के क्वार्टर फाइनल में गोफिन से हुए मुकाबले में 6-2, 3-6,7-5 से हारकर उनके लिए स्थिति और बिगड़ गयी है।

"मैं समझ ही नहीं पा रहा हूँ। मैं वो सब कुछ कर रहा हूँ जिससे मैं अच्छा खेल सकूं। मेरे ख्याल से पिछले दो महीनों में मैं जैसा खेल रहा था, उसकी तुलना में अभी का प्रदर्शन बेहतर रहा है। तो ये एक अच्छी बात है," 20 वर्षीय जोकोविच ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा।

क्ले को टेनिस जगत का सबसे चुनौतीपूर्ण कोर्ट माना जाता है और जोकोविच ने भी इस परेशानी को क़ुबूल किया है, "लेकिन क्ले में खेलने के लिए काफी अभ्यास की ज़रुरत होती है। उम्मीद है, आने वाले वक़्त में मैं प्रयाप्त अभ्यास कर पाउँगा।"

हाल ही में मिली हारों के बाद, जोकोविच ने कहा है कि वह अपने कार्यकाल में अतिरिक्त टूर्नामेंट शामिल नहीं करेंगे और वह मई में होने वाले मेड्रिड और रोम मास्टर्स पर ही ध्यान देंगे ताकि वह साल के दूसरे स्लैम की तैयारी कर सके। "मैं कोई भी टूर्नामेंट नहीं खेलना चाह रहा था। शायद मैं वैसा ही करूँगा। लेकिन देखते हैं।" उन्होंने कहा।

वहीं दूसरी तरफ, मरे भी मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे राउंड से बाहर हो गए हैं। लेकिन अगले हफ्ते होने वाले बार्सिलोना ओपन में उन्हें वाइल्ड कार्ड प्रवेश मिला है। जबकि राफेल नडाल अपना 10वा खिताब हासिल करने का रास्ता बना रहे हैं।

SHOW COMMENTS