नोवाक जोकोविच ने महज़ 12 शब्दों में ख़त्म किया प्रेस कांफ्रेंस

no photo
 |

© Getty Images

नोवाक जोकोविच ने महज़ 12 शब्दों में ख़त्म किया प्रेस कांफ्रेंस

एक साल पहले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के स्थान से नोवाक जोकोविच पतन से जूझ रहे हैं जिस वजह से विश्व के न. 2 खिलाड़ी दबाव बना हुआ है। मेक्सिको ओपन में निक किर्गियोस के खिलाफ हारने के बाद, मैच के बाद होने वाले प्रेस कांफ्रेंस को उन्होंने महज़ 12 शब्दों में निपटाया।

जोकोविच कोर्ट में और कोर्ट से बाहर अपने मजाकिया अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी किर्गियोस से एकापुलको में हुए क्वार्टर फाइनल में स्ट्रैट सेट से हारने के बाद, खिलाड़ी के इस अंदाज़ की कमी नज़र आई। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपने नाम 25 एसेस किये और विश्व के पूर्व न. 1 खिलाड़ी को 7-6 (11-9) 7-5 से हराया।   

जब उनकी हार के बारे में पूछा गया तो जोकोविच ने कहा: “अच्छा नहीं था”

k से हुए इस पहली भिड़ंत में, उनके खेल की शैली से, कुछ मौकों पर, 29 वर्षीय काफी नाखुश नज़र आ रहे थे, और जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो सर्बियन खिलाड़ी ने छोटा सा जवाब दिया।

“उनकी सर्विस अच्छी है। वह जीत के हक़दार है। उनको बधाई,” जोकोविच ने प्रेस कांफ्रेंस से जाते हुए कहा।

एक साल पहले जोकोविच बेहतरीन फॉर्म में थे और महज़ चार साल पहले ही वह सभी चार ग्रैंड स्लैम के विजेता भी थे। उसके बाद से, हालांकि, विंबलडन के तीसरे राउंड से निकलने, ओलंपिक्स के पहले राउंड से बाहर होंगे, US ओपन के फाइनल में हारने और 2017 के ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे राउंड से बाहर होने का सिलसिला चलता गया।

सर्बियन खिलाड़ी का लय छूटा हुआ सा लगता है और उन्हें अच्छे फॉर्म में वापसी करने की सख्त ज़रुरत है क्योंकि टेनिस में आगे बढ़ते रहना ज़रूरी है और इस तरह से वह रेस से भी बाहर हो सकते हैं।

उनके 25 सेकंड चले प्रेस कांफ्रेंस को आप यहां देख सकते हैं

SHOW COMMENTS