सानिया मिर्ज़ा और बारबरा स्ट्राइकोवा हुईं इंडियन वेल्स से बाहर

no photo
 |

Getty Images

सानिया मिर्ज़ा और बारबरा स्ट्राइकोवा हुईं इंडियन वेल्स से बाहर

BNP परिबास ओपन में मार्टिना हिंगिस और युंग-जैन चैन से क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद, सानिया मिर्ज़ा और बारबरा स्ट्राइकोवा की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। लीएंडर पेस और उनके युगल साथी जुआन मार्टिन डेल पोत्रो भी पुरुष युगल मुकाबला हारकर प्रतियोगिता से बाहर हुए।

वैसे तो, पिछले साल भारतीय-चेक जोड़ी ने सिनसिनाटी ओपन और टोरे पैन पसिफ़िक ओपन में जीत हासिल की थी, लेकिन BNP परिबास ओपन में वे उस कमाल को कायम नहीं रख पायी और मार्टिना हिंगिस और युंग-जैन चैन से 4-6 4-6 से हार बैठी। यह मुकाबला एक घंटा 20 मिनट तक चला।

पिछले राउंड में इटली की सरा इरानी और पोलैंड की एलिसा रोसोल्सका को 6-2,6-3 से हराकर सानिया और बारबरा इस मुकाम तक पहुंचे थे। सानिया के बाहर होने से, भारत इस पूरे प्रतियोगिता से ही बाहर हो गया है। पुरुष युगल में भी लीएंडर पेस और उनके अर्जेंटीनी साथी जुआन मार्टिन डेल पोत्रो अमेरिकी सैम क्वेरी और लक्सेम्बर्ग के जायिल्स मुलर से 3-6,4-6 से हार गये। क्वेरी और मुलर ने छः एस लगाए जबकि भारतीय-अर्जेंटीनी जोड़ी सिर्फ दो ही लगा पायी। इसकी वजह से महज़ एक घंटे में ही क्वेरी और मुलर स्ट्रैट सेट से जीत गए।      

हिंगिस से मिली सानिया की ये हार दुखद इसलिए भी है क्योंकि कभी साथी रही इन दोनों खिलाड़ी की जोड़ी महिला युगल में अव्वल स्थान पर रहा करती थी।

SHOW COMMENTS