फ्रेंच ओपन का हिस्सा नहीं बनेंगे रोजर फेडरर

no photo
 |

Getty Images

फ्रेंच ओपन का हिस्सा नहीं बनेंगे रोजर फेडरर

रोजर फेडरर ने फैसला किया है कि वो फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे ताकि इस दौरान वो आराम करके अपने करियर की अवधि को बढ़ा सके। स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी जिन्होंने जनवरी में आॅस्ट्रेलिया ओपन में अपना 18वां ग्रैंड स्लैम जीता था उन्होंने इसके बदले में ग्रास-कोर्ट सत्र की तैयारी करने का निर्णय लिया है।

आॅस्ट्रेलिया ओपन की जीत के बाद मार्च में इंडियन वेल्स और अप्रैल में मयामी ओपन में जीत दर्ज करने वाले फेडरर ने ऐलान किया था कि वो क्ले-कोर्ट सत्र में नहीं खेलेंगे ताकि फ्रेंच ओपन के लिए तैयार हो सकें। बहरहाल, फेडरर ने अब फैसला किया है कि वो साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम में नहीं खेलेंगे ताकि वो आने वाले कई सालों तक खेलना बरकरार रख सकें।

फेडरर ने बीबीसी स्पोटर्स वेबसाइट से कहा, ‘‘मैं फ्रेंच प्रशंसकों को कमी को याद करूंगा जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया है और मैं अगले साल उन्हें रोलां गैरो में देखने की उम्मीद करता हूं। मेरे लंबे समय तक बरकरार रहने के लिए मुझे अपने खेलने के दिनों में प्लानिंग करने की जरूरत है।’’

विश्व के पांचवे नंबर के खिलाड़ी पिछले साल घुटने की चोट की वजह से फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाए थे, 1999 में पदार्पण के बाद ये पहला मौका था जब वो पेरिस में नजर नहीं आए। लेकिन 35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने राफेल नडाल को आॅस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में हराकर शानदार वापसी की थी।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि इस खिलाड़ी की गैर-मौजूदगी प्रशंसकों को निराश करेगी लेकिन उन्हें लंबे वक्त तक खेलते देखने के लिए उनका ये कदम सही है।

SHOW COMMENTS