खबरफुटबॉल१५ घंटे पहले

एशियन कप क्वालिफायर। सुनील क्षेत्री के गोल से भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

एशियन कप क्वालिफायर की शुरूआत भारत ने बेहद ही शानदार ढंग से की है। सुनील छेत्री ने इंजरी टाइम में गोल करके म्यांमार के खिलाफ 64 साल बाद जीत दर्ज की। मुकाबले के ज्यादातर हिस्से में भारतीय टीम दबाव में रही लेकिन गुरप्रीत सिंह संधु का शुक्रिया जिन्होंने कमाल का प्रदर्शन करके टीम का मनोबल बढ़ाया।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेटएक दिन पहले

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया। भारत ने हासिल की बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी

चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला जीतने के लिए 106 रनों का लक्ष्य था, जिसे केएल राहुल की पारी की बदौलत जल्द ही हासिल कर लिया गया और आखिरकार इस हाई-प्रोफाइल और विवादों से घिरी इस सीरीज को भारत 2-1 से जीतने में सफल रहा।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट२ दिन पहले

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया। धर्मशाला टेस्ट के तीसरे दिन की अहम बातें

सीरीज के आखिरी और निर्णायक टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन रविन्द्र जडेजा के आॅल-राउंड प्रदर्शन की बदौलत ये मैच टीम इंडिया के हाथों में आ गया है। आॅस्ट्रेलिया को 137 पर रोकने के बाद भारत को दिन 4 में जीत के लिए सिर्फ 87 रनों की जरूरत है और इसके साथ ही वो बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी पर कब्जा जमा लेंगे।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट३ दिन पहले

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया। धर्मशाला टेस्ट के दूसरे दिन की अहम बातें

आॅस्ट्रेलिया द्वारा पहली पारी में बनाए 300 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम दूसरे दिन के पहले दो सत्र में आगे रही, इसमें बड़ा रोल निभाया केएल राहुल ने जिन्होंने लगातार चार अर्धशतक पूरे किए। लेकिन आखिरी सत्र में नेथन ल्योन द्वारा विकेट निकालने से आॅस्ट्रेलिया की मुकाबले में वापसी हो गई है।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट४ दिन पहले

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया। धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन की अहम बातें

मुकाबले के पहले दिन भारत के कप्तान को चोट की वजह से बाहर बैठना पड़ा, वहीं प्रशंसकों के लिए कुलदीप यादव हीरो बन कर उभरे जिन्होंने 4/68 का आंकड़ा छुआ। वहीं दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एक और शतक लगाया जिसकी मदद से पहले दिन आॅस्ट्रेलिया 300 रन बना सकी।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट९ दिन पहले

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया। हैंड्स्काॅम्ब और मार्श की बदौलत आॅस्ट्रेलिया ने कराया ड्राॅ

रांची टेस्ट के आखिरी दिन शाॅन मार्श और हैंडस्काॅम्ब की बेहतरीन पारी की वजह से सीरीज का तीसरा टेस्ट भारतीय गेंदबाजों के हाथों से निकल गया। इस मुकाबले को ड्राॅ कराकर आॅस्ट्रेलियाई टीम फायदे में हैं क्योंकि पिछली बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी उन्हीं के नाम है।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट१० दिन पहले

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया। रांची टेस्ट के चौथे दिन की अहम बातें

पहली पारी में लीड हासिल करने के बाद आॅस्ट्रेलियाई पारी में डेविड वाॅर्नर और नेथन ल्योन का विकेट हासिल करके भारत ने दिन का अंत बढ़त के साथ किया। विराट कोहली द्वारा आॅस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने के फैसले से पहले पुजारा-साहा की साझेदारी की बदौलत भारत ने 603/9 का स्कोर किया।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट१३ दिन पहले

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया | तीसरे टेस्ट के पहले दिन की अहम बातें

दिन के पहले सत्र में तीन विकेट खोने के बावजूद, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल की सांझेदारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 299/4 का स्कोर खड़ा किया। अपना शतक पूरा करते हुए, स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर के 5,000 रन पूरे किये।
शायोनी गुप्ता
खबरफुटबॉल१३ दिन पहले

चैंपियंस लीग राउंड-अप | नाकामयाब मेनचेस्टर सिटी हुआ प्रतियोगिता से बाहर

खेल के आखिरी पड़ाव में गोल कर मोनाको ने मेनचेस्टर सिटी को चैंपियंस लीग से बाहर किया। 6-6 से ड्रा हुआ इस मैच के बाद, अवे-गोल्स के नियम के तहत यह निकासी किया गया। फ़्रांसिसी टीम एटलेटिको मेड्रिड के साथ आखिरी आठ में शामिल है। पहले चरण जीतने वाले एटलेटिको ने बेयर म्युनिख के खिलाफ मुकाबला ड्रा किया।
शायोनी गुप्ता
खबरक्रिकेटएक महीने पहले

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया | स्टीव ओ'किफे ने भारत के 19- मुकाबलों के अजेय सिलसिले को समाप्त किया

कप्तान स्टीव स्मिथ के शतक और स्पिनर स्टीव ओ'किफे के 12 विकेट की उपलब्धि से ऑस्ट्रेलिया ने, पुणे में हुए पहले टेस्ट के तीसरे दिन पर 333 रनों से जीत हासिल की। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने, भारत में पिछले 13 सालों के जीत न हासिल करने वाले सिलसिले और भारत के अजेय 19 मैच के शृंखला को समाप्त किया।
शायोनी गुप्ता