खबरएथलेटिक्स१० दिन पहले

संदीप कुमार, इरफ़ान केटी और प्रियंका ने मैक्स बुपा पैदल चाल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता

मैक्स बुपा रेस वाकिंग चैंपियनशिप का पहला दिन काफी दिलचस्प रहा। कई बेहतरीन प्रदर्शन, कुछ रेड कार्ड्स और दिलचस्प 20 किमी के मुक़ाबले के साथ यह दिन लैस रहा। आख़िरकार संदीप कुमार, इरफ़ान केटी और प्रियंका ने स्वर्ण पदक हासिल किया।
शायोनी गुप्ता
महत्वपूर्णएथलेटिक्स१२ दिन पहले

इरफान केटी: मुझे अब भी विश्वास नहीं होता कि मैं ओलंपिक में 10वें स्थान पर रहा

इरफान कोलुथम थोडी भारत के बेहतरीन पैदल चाल (रेस वाॅकिंग) खिलाड़ियों में से एक हैं। 27 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 2012 लंदन ओलंपिक में 10वां पायदान हासिल किया था, वो इससे बेहतर कर सकते थे अगर पांचवे स्थान पर रहते हुए उन्हें दो पेनल्टी नहीं मिलती।
दिव्या साहू
समाचारएथलेटिक्सएक महीने पहले

उसेन बोल्ट: जीता हुआ पदक वापस करना बेहद कठिन है

उसेन बोल्ट ने कहा है कि बीजिंग के 2008 गेम्स में, डोपिंग के लिए दोषी पाए जाने वाले सह-खिलाड़ी नेस्टा कार्टर के कारण, जीते गए ओलिंपिक मैडल को वापस देना काफी कठिन है। 30 वर्षीय ने हालांकि यह भी कहा है कि वह ट्रिपल-ट्रिपल क्राउन के सम्मान को खोने को लेकर चिंतित नहीं हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारएथलेटिक्स२ महीने पहले

तीन लड़कियों को शोषण से बचाकर कृष्णा पूनिया बनी रियल लाइफ हीरो

भारतीय ओलंपियन कृष्णा पूनिया ने नए साल के दिन राजस्थान के चुरू ज़िले में लड़कों के एक समूह से शोषित हो रही तीन लड़कियों को बचाया। पुनिया ने 50 मीटर तक दौड़ कर एक अपराधी को पकड़ा और उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई।
दिव्या साहू
समाचारएथलेटिक्स३ महीने पहले

उसैन बोल्ट के 200 मी के रिकॉर्ड के मुक़ाबले 100 मी का रिकॉर्ड तोड़ना ज्यादा आसान, असाफा पोवेल ने कहा

जमैका के धावक असाफा पोवेल ने यह दावा किया है कि उसैन बोल्ट द्वारा बनाये गए 200 मी के रिकॉर्ड से अधिक संभव 100 मी के रेस के रिकॉर्ड को तोड़ना है। हाल ही में दिल्ली में आयोजित एक हाफ मैराथन के ब्रांड एम्बेसडर के तौर पहुंचे पोवेल के अनुसार बोल्ट के दोनों वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ना बेहद जटिल होगा।
शायोनी गुप्ता
समाचारएथलेटिक्स४ महीने पहले

तेजस्विनी शंकर ने तोड़ा हाई जम्प का राष्ट्रीय वरिष्ठ रिकॉर्ड

कोयंबटूर में 32वे राष्ट्रीय कनिष्ट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में, दिल्ली के स्कूली छात्र तेजस्विनी शंकर ने 2.26 मी की छलांग लगाकर स्वर्ण पदक हासिल कर, हाई जम्प के राष्ट्रीय वरिष्ठ रिकॉर्ड को भी तोड़ा। हरी शंकर रॉय द्वारा कायम किया गया 2.25 मी का पिछला रिकॉर्ड पिछले 12 वर्षों से कोई नहीं तोड़ पाया था।
शायोनी गुप्ता
समाचारएथलेटिक्स४ महीने पहले

पैरालिम्पियन दीपा मलिक को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से मिला रु. 4 करोड़ का पुरस्कार

मंगलवार को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने पैरालिम्पिक्स की रजत पदक विजेता दीपा मलिक को रु. 4 करोड़ की धन राशि से पुरस्कृत किया। 46 वर्षीय एथलीट ने रियो में महिला शॉट पुट F-53 प्रतियोगिता में 4.61 मी का व्यक्तिगत श्रेष्ठ दूरी का थ्रो कर, पैरालिम्पिक्स में पदक जीतने वाली पहली महिला विजेता बनी।
शायोनी गुप्ता
समाचारएथलेटिक्स४ महीने पहले

खेल मंत्रालय का खुलासा, जैशा को पानी ना मिलने के लिए कोच को ठहराया गया दोषी

रियो ओलंपिक में धाविका ओपी जैशा को पानी नहीं दिए जाने की शिकायत पर खेल मंत्रालय द्वारा नियुक्त की गई कमेटी ने कोच निकोलई स्नेसारेव को दोषी पाया है। कमेटी ने जैशा पर आरोप लगाया कि उन्होंने भी व्यक्तिगत ड्रिंक के लिए अनुरोध नहीं किया।
दिव्या साहू
समाचारएथलेटिक्स५ महीने पहले

'मुझे अब तक एक पैसा भी नहीं मिला है,' साक्षी के कोच कुलदीप मलिक ने जताया अफ़सोस

रियो ओलंपिक्स में पदक विजेता साक्षी मलिक के कोच, कुलदीप मलिक ने अपने योगदान पर किसी भी प्रकार के पुरस्कार अथवा मान्यता न मिलने के कारण अफ़सोस जताया है। उन्होंने कहा है कि वादे के अनुसार, उन्हें न तो हरयाणा सरकार से कोई रकम मिली है और ना ही रेल मंत्रालय की तरफ से पदोन्नति दी गयी है।
शायोनी गुप्ता
समाचारएथलेटिक्स५ महीने पहले

सुधा सिंह के बाद ओपी जैशा का टेस्ट स्वाइन फ्लू के लिए सकारात्मक आया

मैराथन धावक ओपी जैशा, जो पिछले सप्ताह रिओ ओलिंपिक से वापस आई हैं, को बेंगलुरु में अस्पताल में भर्ती करना पड़ा जब उनका परीक्षण स्वाइन फ्लू के लिया सकारात्मक पाया गया। इस से पहले खिलाडी सुधा सिंह को भी इन्ही कारणों से अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था।
सौरभ चौबे