ओ.पी. जैशा अस्पताल में भर्ती, खून जांच में मिले एन1एच1 के विषाणु

no photo
camera iconcamera icon|

© Getty Images

ओ.पी. जैशा अस्पताल में भर्ती, खून जांच में मिले एन1एच1 के विषाणु

ओपी जैशा के खून जांच के नमूनों में एच1 एन1 विषाणु मिले। बैंगलोर के अस्पताल में भर्ती, जैशा दूसरी महिला खिलाड़ी हैं जो स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं। इसके पहले रियो ओलम्पिक के मैराथन में भाग लेने के बाद जैशा बेहोश हो गईं थीं। उस वक्त उन्होंने खेल अधिकारियों पर अनदेखी का आरोप लगाया था।

पिछले सप्ताह बुखार और शरीर मे दर्द की शिकायत लेकर देश वापस लौटीं ओ.पी. जैशा के खून में एच1 एन1 विषाणु पाया गया है। जिसके बाद उन्हें बैंगलोर के अस्पताल मे भर्ती कराया गया। रियो ओलंपिक्स के मैराथन में भाग लेने वाली जैशा पिछले दिनों दौड़ के बाद बेहोश हो गईं थीं। उन्होंने तब अधिकारियों पर आरोप लगाया था कि लंबे मैराथन दोड़ के  दौरान उन्हें पानी तक नहीं मिला जिसके चलते उनकी तबियत खराब हुई। विदेश में ही इलाज करा कर वो लौटीं लेकिन उन्हें बुखार की शिकायत बनी हुई थी। इलाज के दौरान उनके खून में स्वाइन फिलू के वायरस मिले हैं।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के क्षेत्रीय निदेशक श्याम सुंदर ने यह बताया, ‘मुझे अब तक साई से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार बुखार और शरीर में दर्द संग बेंगलुरू लौटीं जैशा को बनरघट्टा स्थित फोर्टिस हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया।जैशा ने रियो ओलंपिक में औरतों के मैराथन में भाग लिया था। हालांकि तबियत खराब होने के बावजूद शुरूआत में खून जांच से जैशा ने मना कर दिया था, और वो छुट्टी लेना चाहती थीं, पर बाद में इलाज के लिये मान गईं थीं।   

उन्होंने बताया कि जैशा के खून के नमूने की जांच की गई। जांच की खबर गुरुवार को दी गई जिसमें उनके एच1एन1 से पीडि़त होने की जानकारी मिली । इसके पहले खिलाड़ी सुधा एच1एन1 से पीडि़त होने वाली पहली एथलीट थीं, वो 20 अगस्त से अस्पताल में भर्ती हैं।

Follow us on Facebook here

Stay connected with us on Twitter here

Like and share our Instagram page here

SHOW COMMENTS drop down