15 वर्षीय लक्ष्य सेन BWF जूनियर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर; सिन्धु न. 6 पर

no photo
camera iconcamera icon|

©BAI

15 वर्षीय लक्ष्य सेन BWF जूनियर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर; सिन्धु न. 6 पर

उत्तराखंड के किशोर खिलाड़ी, लक्ष्य सेन, ने BWF जूनियर रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है। पीवी सिन्धु ने साइना नेहवाल को पीछे छोड़ा और न. 6 खिलाड़ी बनी, जबकि, किदम्बी श्रीकांत शीर्ष 20 में शामिल होने से चूके और जयराम बने सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी।

किशोर खिलाड़ी लक्ष्य सेन, BWF रैंकिंग के जूनियर खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष स्थान पर पहुंचे। उत्तराखंड के लक्ष्य ने ताइवान के चिया हाओ ली को पीछे छोड़ा है। 15 वर्षीय खिलाड़ी ने स्विट्ज़रलैंड और डेनमार्क में अंडर-19 टूर्नामेंट जीते और पिछले साल के जूनियर एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।  

सेन 10 साल की उम्र से बैंगलोर के प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं और उन्हें ओलिंपिक गोल्ड क्वेस्ट की तरफ से सहायता मिलती है। उन्हें, भारत की इकलौती जूनियर वर्ल्ड चैंपियन, साइना नेहवाल के साथ प्रशिक्षण लेने से काफी फायेदा मिला है।

विश्व की पूर्व न. 1 खिलाड़ी, नेहवाल को, हालांकि, एक पायदान नीचे, 9वा स्थान मिला है और पीवी सिन्धु ने साइना के साथ अकाने यामागुची और ली ज़ेउरुई को पीछे छोड़कर छठा स्थान हासिल किया पुरुष एकल में, समीर वर्मा ने सैयद मोदी इंटरनेशनल्स में अपना पहला ग्रैंड प्रिक्स जीता और 10 पायदानों के लाभ से 25वा रैंक हासिल किया यह उनके कार्यकाल में अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है जबकि किदम्बी श्रीकांत को सर्वोच्च 20 से बाहर होना पड़ा न. 18 पर अजय जयराम सबसे अधिक रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी हैं श्रीकांत 21वे स्थान पर हैं जबकि, एचएस प्रणय 24वे स्थान पर 32वे स्थान पर साई प्रणीत भी, सर्वोच्च 50 में शामिल भारतीय खिलाड़ियों में हैं  

Follow us on Facebook here

Stay connected with us on Twitter here

Like and share our Instagram page here

SHOW COMMENTS drop down