user tracker image
समाचारबैडमिंटन४ वर्ष पहले

थाईलैंड ओपन में साइना नेहवाल करेंगी अगुवाई, पीवी सिंधु को आराम

बैडमिंटन एसोसिएशन आॅफ इंडिया ने गुरूवार को थाईलैंड ओपन, इंडोनेशिया ओपन और आॅस्ट्रेलिया ओपन के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। साइना नेहवाल इन तीनों टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई करेंगी जबकि पीवी सिंधु को थाईलैंड ओपन में विश्राम दिया गया है और बाकि दो इवेंट में वो टीम का हिस्सा बनेंगी।
दिव्या साहू
समाचारबैडमिंटन४ वर्ष पहले

ओलंपिक में मेडल चूक जाने पर किदांबी श्रीकांत ने खो दी थी रातों की नींद

रियो ओलंपिक 2016 में किदांबी श्रीकांत पुरूष एकल में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अंतिम 16 में जगह बनाई थी। बहरहाल, क्वार्टर-फाइनल में उन्हें लिन डेन ने काफी करीबी मुकाबले में हराया था और श्रीकांत ने माना की इस हार ने उन्हें काफी ठेस पहुंचाई है।
दिव्या साहू
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

इंडिया ओपन राउंडअप | साइना और सिन्धु क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे; पुरुषों में समीर वर्मा प्रतियोगिता में बने रहने वाले आखिरी खिलाड़ी

पीवी सिन्धु ने इंडिया ओपन के आखिरी 16 खिलाड़ियों के बीच अपनी जगह बनाई। क्वार्टरफाइनल में अब उनका मुकाबला साइना नेहवाल के साथ होगा। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए जहां दिन कुछ ख़ास नहीं रहा, वहीं समीर वर्मा आखिरी आठ तक पहुँचने में कामयाब हुए।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

एचएस प्रणय स्विस ओपन के क्वार्टर्स में पहुंचे

एचएस प्रणय ने चीन के किआओ बिन को हराकर स्विस ओपन पर अपनी पकड़ बरक़रार रखने का अभियान जारी रखा है। मुकाबले में पीछे चल रहे प्रणय ने दमदार वापसी करते हुए जीत तक पहुंचे और स्विस की राजधानी में चल रहे इस सुपर सीरीज टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

पीवी सिन्धु ने आंध्र प्रदेश सरकार के नौकरी के प्रस्ताव को किया स्वीकार

रियो ओलंपिक्स की रजत पदक विजेता पीवी सिन्धु ने आंध्र प्रदेश सरकार के ग्रुप -I की नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार किया। सिन्धु अब डिस्ट्रिक्ट डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्त हो सकती हैं और विशेष परिस्थितियों के अंतर्गत, कुछ सालों में उन्हें IAS के रैंक पर उन्नति भी मिल सकती है।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

BWF Rankings | सिंधु पहली बार पहुंची शीर्ष 5 में; नेहवाल 9वें पायदान पर

पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ की महिला रैंकिंग में बढ़त बनाई है और अब वो दूसरे पायदान पर मौजूद केरोलिना मारिन से 6000 अंक पीछे है और शीर्ष पर ताईवान की ताई जू यिंग है। साइना नेहवाल को रैंकिंग में कोई फायदा नहीं मिला है और एचएस प्रणय एक पायदान की बढ़त के साथ 23वें स्थान पर पहुंचे हैं।
दिव्या साहू
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

15 वर्षीय लक्ष्य सेन BWF जूनियर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर; सिन्धु न. 6 पर

उत्तराखंड के किशोर खिलाड़ी, लक्ष्य सेन, ने BWF जूनियर रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है। पीवी सिन्धु ने साइना नेहवाल को पीछे छोड़ा और न. 6 खिलाड़ी बनी, जबकि, किदम्बी श्रीकांत शीर्ष 20 में शामिल होने से चूके और जयराम बने सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

साइना नेहवाल आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप को लेकर हैं पूरी तरह से एकाग्र

साइना नेहवाल ने सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में शामिल न होने का निर्णय लिया है और अपने इस फैसले के पीछे उन्होंने आने वाले आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए पूरी तरह से स्वस्थ और एकाग्र रहने को वजह बताया है। नेहवाल ने सर्जरी के बाद ठीक होने और वापसी के लिए अपनी मेहनत के बारे में भी बात की है।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

मलेशिया मास्टर्स | साइना नेहवाल सेमी फाइनल में

शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल, आठवी वरीयता प्राप्त इन्डोनेशियाई खिलाड़ी फिटरियानी फिटरियानी को, शुक्रवार के मलेशिया मास्टर्स मुक़ाबले में, 21-15, 21-14 से हराकर, सेमी फाइनल में पहुंची। पुरुषों के मुक़ाबले में, अजय जयराम सेमी फाइनल में एंथनी सिनिसुका गिन्टिंग से 21-13, 21-8 से हारे।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने PBL के इलेवन पॉइंट सिस्टम की आलोचना की

भारतीय सितारा पीवी सिंधु ने PBL में इस्तेमाल हो रहे इलेवन पॉइंट सिस्टम की निंदा करते हुए कहा कि छोटे प्रारूपों में खिलाड़ियों के पास योजनायें बनाने का समय नहीं होता। सिंधु के अलावा, साइना नेहवाल और ज्वाला गुट्टा ने भी कहा कि यह नई प्रणाली पुरानी प्रणाली जैसी प्रभावशाली नहीं है।
शायोनी गुप्ता