समाचारबैडमिंटन१२ दिन पहले

एचएस प्रणय स्विस ओपन के क्वार्टर्स में पहुंचे

एचएस प्रणय ने चीन के किआओ बिन को हराकर स्विस ओपन पर अपनी पकड़ बरक़रार रखने का अभियान जारी रखा है। मुकाबले में पीछे चल रहे प्रणय ने दमदार वापसी करते हुए जीत तक पहुंचे और स्विस की राजधानी में चल रहे इस सुपर सीरीज टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटनएक महीने पहले

पीवी सिन्धु ने आंध्र प्रदेश सरकार के नौकरी के प्रस्ताव को किया स्वीकार

रियो ओलंपिक्स की रजत पदक विजेता पीवी सिन्धु ने आंध्र प्रदेश सरकार के ग्रुप -I की नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार किया। सिन्धु अब डिस्ट्रिक्ट डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्त हो सकती हैं और विशेष परिस्थितियों के अंतर्गत, कुछ सालों में उन्हें IAS के रैंक पर उन्नति भी मिल सकती है।
शायोनी गुप्ता
खबरबैडमिंटनएक महीने पहले

बैडमिंटन | एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में थाईलैंड ने भारत को हराया

हो ची मिन्ह सिटी में हुए एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भारत को थाईलैंड से 3-2 से शिकस्त मिली। एचएस प्रणय और मनु अत्री तथा बी सुमीत रेड्डी की टीम ने भारत को बढ़त दिलाई थी, लेकिन, बाकी के मुक़ाबले थाईलैंड के पक्ष में रहें, जिससे भारतीय दावेदारों को हार का सामना करना पड़ा।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटनएक महीने पहले

BWF Rankings | सिंधु पहली बार पहुंची शीर्ष 5 में; नेहवाल 9वें पायदान पर

पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ की महिला रैंकिंग में बढ़त बनाई है और अब वो दूसरे पायदान पर मौजूद केरोलिना मारिन से 6000 अंक पीछे है और शीर्ष पर ताईवान की ताई जू यिंग है। साइना नेहवाल को रैंकिंग में कोई फायदा नहीं मिला है और एचएस प्रणय एक पायदान की बढ़त के साथ 23वें स्थान पर पहुंचे हैं।
दिव्या साहू
समाचारबैडमिंटन२ महीने पहले

15 वर्षीय लक्ष्य सेन BWF जूनियर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर; सिन्धु न. 6 पर

उत्तराखंड के किशोर खिलाड़ी, लक्ष्य सेन, ने BWF जूनियर रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है। पीवी सिन्धु ने साइना नेहवाल को पीछे छोड़ा और न. 6 खिलाड़ी बनी, जबकि, किदम्बी श्रीकांत शीर्ष 20 में शामिल होने से चूके और जयराम बने सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन२ महीने पहले

साइना नेहवाल आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप को लेकर हैं पूरी तरह से एकाग्र

साइना नेहवाल ने सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में शामिल न होने का निर्णय लिया है और अपने इस फैसले के पीछे उन्होंने आने वाले आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए पूरी तरह से स्वस्थ और एकाग्र रहने को वजह बताया है। नेहवाल ने सर्जरी के बाद ठीक होने और वापसी के लिए अपनी मेहनत के बारे में भी बात की है।
शायोनी गुप्ता
खबरबैडमिंटन२ महीने पहले

मलेशिया मास्टर्स। साइना नेहवाल ने पार्नपावी चोचुवोंग को हराकर 2015 के बाद से पहली बार जीता ग्रैंड प्री खिताब

साइना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में थाईलैंड की शटलर पार्नपावी चोचुवोंग को 22-20, 22-20 से हराकर ये खि़ताब जीत लिया।
दिव्या साहू
समाचारबैडमिंटन२ महीने पहले

मलेशिया मास्टर्स | साइना नेहवाल सेमी फाइनल में

शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल, आठवी वरीयता प्राप्त इन्डोनेशियाई खिलाड़ी फिटरियानी फिटरियानी को, शुक्रवार के मलेशिया मास्टर्स मुक़ाबले में, 21-15, 21-14 से हराकर, सेमी फाइनल में पहुंची। पुरुषों के मुक़ाबले में, अजय जयराम सेमी फाइनल में एंथनी सिनिसुका गिन्टिंग से 21-13, 21-8 से हारे।
शायोनी गुप्ता
खबरबैडमिंटन२ महीने पहले

PBL 2017 | रोमांचक मुकाबले में मुंबई राॅकेट्स को हराकर चेन्नई स्मैशर्स ने जीती ट्राॅफी

शनिवार को नई दिल्ली में पीवी सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने मुंबई राॅकेट्स की टीम को 4-3 से हराकर पीबीएल का खिताब पहली बार अपने नाम किया। सिंधु ने सुंग जी हुन को ट्रंप मैच में हराया वहीं मुंबई के अजय जयराम कड़े फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज करने में नाकाम रहे।
दिव्या साहू
खबरबैडमिंटन२ महीने पहले

PBL 2017 | खिताब के लिए दिल्ली में मुंबई और चेन्नई का मुकाबला

मुंबई रॉकेट्स ने PBL के दूसरे सत्र में भी अपने शानदार प्रदर्शन को बरक़रार रखा, और कैरोलिना मरीन के ह्यादेराबाद हन्टर्स को सेमी-फाइनल्स हराकर, फाइनल में जगह बनाई। रॉकेट्स का मुकाबला चेन्नई स्मैशर्स से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमी फाइनल मुकाबले में अवध वारियर्स को हराया।
शायोनी गुप्ता