user tracker image
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

थाईलैंड ओपन में साइना नेहवाल करेंगी अगुवाई, पीवी सिंधु को आराम

बैडमिंटन एसोसिएशन आॅफ इंडिया ने गुरूवार को थाईलैंड ओपन, इंडोनेशिया ओपन और आॅस्ट्रेलिया ओपन के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। साइना नेहवाल इन तीनों टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई करेंगी जबकि पीवी सिंधु को थाईलैंड ओपन में विश्राम दिया गया है और बाकि दो इवेंट में वो टीम का हिस्सा बनेंगी।
दिव्या साहू
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

ओलंपिक में मेडल चूक जाने पर किदांबी श्रीकांत ने खो दी थी रातों की नींद

रियो ओलंपिक 2016 में किदांबी श्रीकांत पुरूष एकल में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अंतिम 16 में जगह बनाई थी। बहरहाल, क्वार्टर-फाइनल में उन्हें लिन डेन ने काफी करीबी मुकाबले में हराया था और श्रीकांत ने माना की इस हार ने उन्हें काफी ठेस पहुंचाई है।
दिव्या साहू
खबरबैडमिंटन५ वर्ष पहले

सिंगापुर ओपन राउंडअप । सिन्धु और साईं प्रणीत मशक्कत के बाद दूसरे चरण में पहुंचे, श्रीकांत का सफ़र आसान

भारत के लिए मुकाबले का दिन अच्छा साबित हुआ, जब पीवी सिन्धु और किदम्बी श्रीकांत ने शानदार जीत के साथ सिंगापुर ओपन सुपरसीरीज के दूसरे चरण की ओर कदम बढ़ाया। श्रीकांत अपने जापानी विरोधी से दो गेमों में जीत गए, वहीं सिन्धु और प्रणीत को काफी मेहनत कर जीतना पड़ा।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

इंडिया ओपन राउंडअप | साइना और सिन्धु क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे; पुरुषों में समीर वर्मा प्रतियोगिता में बने रहने वाले आखिरी खिलाड़ी

पीवी सिन्धु ने इंडिया ओपन के आखिरी 16 खिलाड़ियों के बीच अपनी जगह बनाई। क्वार्टरफाइनल में अब उनका मुकाबला साइना नेहवाल के साथ होगा। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए जहां दिन कुछ ख़ास नहीं रहा, वहीं समीर वर्मा आखिरी आठ तक पहुँचने में कामयाब हुए।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

15 वर्षीय लक्ष्य सेन BWF जूनियर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर; सिन्धु न. 6 पर

उत्तराखंड के किशोर खिलाड़ी, लक्ष्य सेन, ने BWF जूनियर रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है। पीवी सिन्धु ने साइना नेहवाल को पीछे छोड़ा और न. 6 खिलाड़ी बनी, जबकि, किदम्बी श्रीकांत शीर्ष 20 में शामिल होने से चूके और जयराम बने सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

PBL 2017 | नेहवाल और श्रीकांत की मदद से अवध वारियर्स सेमीफाइनल में

प्रीमियर बैडमिंटन लीग के दूसरे संस्करण में, साइना नेहवाल और किदम्बी श्रीकांत ने बेंगलुरु ब्लास्टर्स के चेउंग न्गान यी और विक्टर एक्सेलसेन को हराया। बेंगलुरु ब्लास्टर्स के खिलाफ मिली जीत के बाद, अवध वारियर्स टूर्नामेंट के सेमी-फाइनल चरण पर पहुंचा।
शायोनी गुप्ता
खबरबैडमिंटन५ वर्ष पहले

PBL 2017 । मुंबई ने वारियर्स को हराकर हासिल किया दूसरा स्थान

लखनऊ में प्रीमियर बैडमिंटन लीग के मुकाबले में, मुंबई रॉकेट्स ने अवध वारियर्स को 4-3 से हराया और अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया। भारतीय सितारा साइना नेहवाल ने प्रतियोगिता में, रॉकेट्स की सुंग जी ह्यून को 12-10,4-11,11-5 से हराकर अपनी दूसरी जीत हासिल की।
शायोनी गुप्ता
खबरबैडमिंटन५ वर्ष पहले

PBL । मरीन की नेहवाल पर मिली जीत हुई नाकाम, अवध ने दी हैदराबाद को मात

नए साल के मौके पर पीवी सिन्धु को हारने के बाद, स्पेनिश सितारा कैरोलिना मरीन ने सोमवार (2 जनवरी) को प्रीमियर बैडमिंटन लीग के मुकाबले में साइना नेहवाल को भी धुल चटाया। हालांकि, इसके बावजूद, नेहवाल की टीम अवध वारियर्स ने मुकाबले में हैदराबाद को 5-0 से हराया।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

पीवी सिन्धु अपने कार्यकाल की सबसे ऊंचे पायदान पर, नेहवाल ने की सर्वोच्च-10 में वापसी

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन की नवीनतम रैंकिंग के आधार पर, रियो ओलंपिक्स की रजत पदक विजेता पीवी सिन्धु सातवा स्थान हासिलकर अपने कार्यकाल के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंची, वहीं साइना नेहवाल ने हाल ही में हांग कांग ओपन और मकाउ ओपन के क्वार्टर-फाइनल तक पहुँचने के कारण सर्वोच्च-10 में वापसी की।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटन५ वर्ष पहले

BWF | भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी विश्व रैंकिंग में ऊपर चढ़े

सौरभ वर्मा चीनी तायपेई मास्टर्स में जीत और अपना पहला ग्रैंड प्रिक्स ख़िताब जीतने के बाद, BWF द्वारा जारी की गयी ताज़ा रैंकिंग में, 25 स्थान चढ़कर पुरुष एकल विश्व रैंकिंग में 57वे स्थान पर पहुँच गए। किदम्बी श्रीकांत 10वें स्थान पर बने हुए हैं, जबकि परुपल्ली कश्यप 13 स्थान ऊपर चढ़कर 79वें स्थान पर हैं।
आशुतोष दुबे