Follow the latest in India Sports News, Reports & Features

विवरण
बैडमिंटन१० महीने पहले
बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप । सिन्धु दूसरे चरण में; साइना हुई बाहर
भारतीय बैडमिंटन के लिए आज का दिन मिला जुला रहा। पीवी सिन्धु ने जहां चैंपियनशिप के दूसरे चरण में अपनी जगह बना ली वहीं साइना नेहवाल अपने शुरुआती चरण में हार गयी। पुरुष एकल में, अजय जयराम टियान होऊवेयी के खिलाफ काफी जूझते नज़र आये लेकिन आख़िरकार उन्होंने 21-18, 18-21,21-19 से मैच जीत लिया।
शायोनी गुप्ता
बैडमिंटन१० महीने पहले
सिंगापुर ओपन राउंडअप । सिन्धु और साईं प्रणीत मशक्कत के बाद दूसरे चरण में पहुंचे, श्रीकांत का सफ़र आसान
भारत के लिए मुकाबले का दिन अच्छा साबित हुआ, जब पीवी सिन्धु और किदम्बी श्रीकांत ने शानदार जीत के साथ सिंगापुर ओपन सुपरसीरीज के दूसरे चरण की ओर कदम बढ़ाया। श्रीकांत अपने जापानी विरोधी से दो गेमों में जीत गए, वहीं सिन्धु और प्रणीत को काफी मेहनत कर जीतना पड़ा।
शायोनी गुप्ता
बैडमिंटनएक वर्ष पहले
इंडिया ओपन। साइना नेहवाल के खिलाफ पहली सुपर सीरीज भिड़ंत में पीवी सिन्धु रही विजेता
इंडिया ओपन के सबसे दिलचस्प मुकाबले, पीवी सिन्धु ने 21-16, 22-20 से साइना नेहवाल पर विजय प्राप्त किया। यह इन दो शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों के बीच का सुपर सीरीज के इतिहास में पहला मुकाबला था। जैसा सोचा गया था, मुकाबला ठीक वैसा ही रोमांचक रहा। हालांकि आख़िरकार भिड़ंत सिन्धु के पक्ष में साबित हुई।
शायोनी गुप्ता
समाचार
बैडमिंटनएक वर्ष पहले
इंडिया ओपन राउंडअप | साइना और सिन्धु क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे; पुरुषों में समीर वर्मा प्रतियोगिता में बने रहने वाले आखिरी खिलाड़ी
पीवी सिन्धु ने इंडिया ओपन के आखिरी 16 खिलाड़ियों के बीच अपनी जगह बनाई। क्वार्टरफाइनल में अब उनका मुकाबला साइना नेहवाल के साथ होगा। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए जहां दिन कुछ ख़ास नहीं रहा, वहीं समीर वर्मा आखिरी आठ तक पहुँचने में कामयाब हुए।
शायोनी गुप्ता
बैडमिंटनएक वर्ष पहले
एचएस प्रणय स्विस ओपन के क्वार्टर्स में पहुंचे
एचएस प्रणय ने चीन के किआओ बिन को हराकर स्विस ओपन पर अपनी पकड़ बरक़रार रखने का अभियान जारी रखा है। मुकाबले में पीछे चल रहे प्रणय ने दमदार वापसी करते हुए जीत तक पहुंचे और स्विस की राजधानी में चल रहे इस सुपर सीरीज टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
शायोनी गुप्ता
बैडमिंटनएक वर्ष पहले
BWF Rankings | सिंधु पहली बार पहुंची शीर्ष 5 में; नेहवाल 9वें पायदान पर
पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ की महिला रैंकिंग में बढ़त बनाई है और अब वो दूसरे पायदान पर मौजूद केरोलिना मारिन से 6000 अंक पीछे है और शीर्ष पर ताईवान की ताई जू यिंग है। साइना नेहवाल को रैंकिंग में कोई फायदा नहीं मिला है और एचएस प्रणय एक पायदान की बढ़त के साथ 23वें स्थान पर पहुंचे हैं।
दिव्या साहू