समाचारमुक्केबाज़ी३ महीने पहले

अंदलीब ज़ेहरा- कश्मिरी खिलाड़ी जो बाॅक्सिंग के ज़रिए रूढ़िवाद को दे रही है जवाब

ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता मैरी काॅम से प्रेरणा लेने वाली युवा बाॅक्सर अंदलीब ज़ेहरा अपने हुनर के दम पर कश्मीर की रूढ़िवादिता को चुनौती दे रही है। हाल ही में ये खिलाड़ी जम्मू में हुए स्टेट बाॅक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर सुर्खियों में आई थी।
दिव्या साहू
समाचारमुक्केबाज़ी३ महीने पहले

मैरी कोम और विकास कृष्ण को मिला AIBA से सम्मान

भारतीय सितारा मुक्केबाज मैरी कोम और अर्जुन पुरस्कार विजेता विकास कृष्ण को बुधवार(21 दिसम्बर) को स्विट्ज़रलैंड के मोंट्रेक्स में हुए AIBA के 70वे वर्षगांठ पर सम्मानित किया गया। जहां मैरी कोम को लीजेंड्स पुरस्कार से नवाज़ा गया, वहीं विकास कृष्ण को मिला प्रो बॉक्सिंग (APB) सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज़ पुरस्कार।
शायोनी गुप्ता
समाचारमुक्केबाज़ी४ महीने पहले

ओलिंपियन मैरी कोम ने तय किया टोक्यो 2020 का लक्ष्य

मैरी कोम ने माना है कि वह 2020 के टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में भाग लेने की उम्मीद कर रही हैं, लेकिन उनका मुख्य ध्यान 2018 के एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स पर होगा। लंदन ओलंपिक्स की पदक विजेता ने कहा है कि वह अपने मुक्केबाजी के कार्यकाल को और तीन चार साल तक बढ़ाने के लिए काफी महनत कर रही हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारमुक्केबाज़ी४ महीने पहले

एक नए जोश के साथ मैरी कोम एक बार फिर करेंगी लाइट फ्लाईवेट श्रेणी में वापसी

मैरी कोम ने फ्लाईवेट (51 kg) से लाइट फ्लाईवेट (48 kg) की श्रेणी में शामिल होने का निर्णय लिया है। राज्य सभा की सदस्या और 33 वर्षीय खिलाड़ी का मानना है कि वह इसी वेट केटेगरी में सही रहेंगी और साथ ही यह अस्वाशन भी दिया है कि रियो ओलंपिक्स में शामिल न होने के कारण, वह अब एक नई शुरुआत करना चाहती हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारमुक्केबाज़ी४ महीने पहले

मैरी कोम होंगी AIBA के ‘लीजेंड्स अवार्ड’ से सम्मानित

भारत को मुक्केबाजी में नई ऊँचाईयों तक पहुँचाने वाली देश की पहली महिला मुक्केबाज़, मैरी कोम को एमेचर इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (AIBA) की तरफ से, संघ के 70वी वर्षगांठ पर ‘लीजेंड्स अवार्ड’ से नवाज़ा जायेगा। यह समारोह 20 दिसंबर को आयोजित किया जायेगा जिस दौरान मैरी कोम पुरस्कृत होंगी।
शायोनी गुप्ता