user tracker image

Follow the latest in Chess News, Reports & Features

समाचार
featured image
शतरंज४ वर्ष पहले
मैं स्वर्ण पदक जीतना चाहती थी, वर्ल्ड चेस चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता हरिका द्रोनावाली ने कहा
पिछले महीने तेहरान में वर्ल्ड चेस चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता हरिका द्रोनावली ने कहा कि यह उनके कार्यकाल के बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक था लेकिन वह स्वर्ण पदक जीतना चाहती थी। द्रोनावली ने दिग्गज भारतीय खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद का भी शुर्कियादा किया जिन्होंने उन्हें ट्वीटर पर जीत की बधाई दी।
शायोनी गुप्ता
featured image
शतरंज४ वर्ष पहले
लंदन चेस क्लासिक । आनंद और वेस्ली सो का मुकाबला हुआ ड्रा
लंदन चेस क्लासिक के पांचवे राउंड में, विश्वनाथन आनंद और वेस्ली सो के बीच का मुकाबला ड्रा रहा और आनंद अमेरिकी खिलाड़ी से एक अंक पीछे रहे। इस ड्रा के बाद, अब आनंद के लिए प्रतियोगिता और भी चुनौतीपूर्ण हो गया है क्योंकि छठे दौर में उनका मुकाबला अब अनिश गिरी से होने वाला है।
शायोनी गुप्ता
featured image
शतरंज४ वर्ष पहले
लंदन चेस क्लासिक में विश्वनाथन आनंद के सामने चुनौती
चौथे दौर में माइकल एडम्स के खिलाफ मुकाबले के बाद, अब पांच बार विश्व विजेता बने विश्वनाथन आनंद को लन्दन चेस क्लासिक में चुनौती का सामना कर रहे हैं। भारतीय खिलाड़ी का अगली बार फिलिपींस मूल के अमेरिकी खिलाड़ी वेस्ली सो से भिड़ेंगे। प्रतियोगिता में बने रहने के लिए, इस मुकाबले में आनंद को जीतना होगा।
शायोनी गुप्ता
समाचार
featured image
शतरंज४ वर्ष पहले
विश्वनाथन आनंद 2016 चैंपियंस शोडाउन में विजयी
सोमवार को सेंट लुइस में, भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद हिकारू नाकामुरा से हारने के बाद भी, 2016 के चैंपियंस शोडाउन के विजेता बने। टूर्नामेंट में 15 अंक हासिल करने के साथ, 46 वर्षीय खिलाड़ी तीन अन्य ग्रैंडमास्टर - नाकामुरा, फैबियानो कारुयाना और वेसेलिन टोपालोव - से आगे रहे।
शायोनी गुप्ता
featured image
शतरंज४ वर्ष पहले
ताल मेमोरियल | इयान नेपोमनियाची के साथ हुए खेल के बाद आनंद तीसरे स्थान पर बरक़रार
सातवे दौर में पीटर स्विडलर के साथ भिड़ने के बाद, विश्वनाथन आनंद का मुकाबला, फॉर्म में चल रहे रूस के इयान नेपोमनिआचिती के साथ हुआ। आखिरी दौर से पहले के दौर में खेला गया यह मैच ड्रा रहा, जिसके फलस्वरूप, बाद भारतीय खिलाड़ी ताल मेमोरियल चेस टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर बाकी के खिलाड़ियों के साथ बने रहे।
शायोनी गुप्ता