समाचारशतरंज८ महीने पहले

ताल मेमोरियल | इयान नेपोमनियाची के साथ हुए खेल के बाद आनंद तीसरे स्थान पर बरक़रार

सातवे दौर में पीटर स्विडलर के साथ भिड़ने के बाद, विश्वनाथन आनंद का मुकाबला, फॉर्म में चल रहे रूस के इयान नेपोमनिआचिती के साथ हुआ। आखिरी दौर से पहले के दौर में खेला गया यह मैच ड्रा रहा, जिसके फलस्वरूप, बाद भारतीय खिलाड़ी ताल मेमोरियल चेस टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर बाकी के खिलाड़ियों के साथ बने रहे।
शायोनी गुप्ता
समाचारशतरंज८ महीने पहले

ताल मेमोरियल चेस: छठे चरण में एक सरल खेल के बाद आनंद तीसरे स्थान पर बरक़रार

विश्वनाथन आनंद रूस के इवगेनी टोमाशेवस्की के खिलाफ के सरल मैच खेलकर मास्को में चल रहे ताल मेमोरियल चेस टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर बरक़रार रहे। पिछले दौर में बोरिस गेलफेंड को हराने वाले भारतीय दिग्गज खिलाड़ी को 200,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि के इस प्रतियोगिता में और तीन दौर खेलने हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारशतरंज८ महीने पहले

ताल मेमोरियल: विश्वनाथन आनंद की जीत के साथ वापसी

पिछले दौर में हार के बाद विश्वनाथन आनंद ने कल ताल मेमोरियल शतरंज प्रतियोगिता के पांचवें दौर में बोरिस गेलफंड को हराकर शानदार वापसी की है। आनंद, जो पिछले दिन अपने चिर प्रतिद्वंदी व्लादिमीर क्रेमनिक से हार गए थे, ने तीन अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप-3 में वापसी कर ली है।
आशुतोष दुबे
समाचारशतरंज८ महीने पहले

अभी मैं संन्यास नहीं लेना चाहता: विश्वनाथन आनंद

विश्वनाथन आनंद जल्दी ही पचास वर्ष के होने वाले हैं। विगत कुछ दिनों से उनके कैरियर गिरावट आयी है, फिर भी वे अभी शतरंज से संन्यास नहीं लेना चाहते। इसके बारे में पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन विश्वनाथन आनंद का कहना है कि वे अपने गेम को खासा पसंद करते हैं और खेलते रहना चाहते है।
सौरभ चौबे