user tracker image

आईपीएल 2017 । मैच प्रिव्यू 13: गुजरात लायंस बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

no photo
camera iconcamera icon|

BCCI

आईपीएल 2017 । मैच प्रिव्यू 13: गुजरात लायंस बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

रविन्द्र जडेजा की वापसी के साथ ही गुजरात लायंस आज राजकोट में संघर्ष कर रही राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ अपनी किस्मत आजमाने उतरेगी। वहीं पुणे के कप्तान अपनी पेट की परेशानी से उबर चुके हैं, इस वजह से उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में बाहर रहना पड़ा था।

जडेजा बुधवार को टीम के साथ जुडे थे और उम्मीद की जा रही है कि उंगली की चोट की वजह से आईपीएल 2017 के शुरूआती दो मुकाबलों से बाहर रहने के बाद आज वो अपने घरेलू मैदान में मुकाबला खेलने उतरेंगे। सुरेश रैना की अगुवाई वाली फ्रैंचाइजी के लिए ये राहत की खबर है लेकिन उन्हें अब भी हैमस्ट्रिंग की परेशानी की वजह से बाहर हुए ड्वेन ब्रावो की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी।

लायंस के लिए सबसे बड़ी परेशानी उनकी गेंदबाजी रही है। प्रवीण कुमार जरूर किफायती रहे हैं लेकिन धवल कुलकर्णी, मनप्रीत गोनी, तेजस बरोका, बासिल थम्पी और शिविल कौशिक को अब भी अपनी लय पानेे का इंतजार है।

पिछले मुकाबले में कप्तान स्टीव स्मिथ के बिना उतरी टीम को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 108 रनों पर ही समेट दिया था। मेहमान टीम मनोज तिवारी की वापसी से भी राहत महसूस कर रही होगी जिन्हें अपने पिता के देहांत के कारण पिछले मुकाबले से बाहर रहना पड़ा था।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

आईपीएल की इन दोनों नई टीमों के बीच अब तक सिर्फ दो मुकाबले हुए हैं और पिछले साल इन दोनों मैचों में गुजरात ने विजय हासिल की है।

आखिरी टक्कर

गुजरात ने सफलतापूर्व 196 रनों का लक्ष्य हासिल करके आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने नाम किया था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

गुजरात लायंस: ड्वेन स्मिथ, ब्रैंडन मैकलम, सुरेश रैना (कप्तान), एरोन फिंच, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, जेम्स फाॅकनर, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, शिविल कौशिक, मनप्रीत गोनी

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स: मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मनोज तिवारी, बेन स्टोक्स, महेन्द्र सिंध धोनी (विकेटकीपर), रजत भाटिया, दीपक चाहर, एडम जम्पा, अशोक डिंडा, इमरान ताहिर

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

रविन्द्र जडेजा (गुजरात): नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज प्रतिस्पर्धात्मक एक्शन में कामयाबी के साथ वापसी करना चाहेगा। उनकी कामयाबी में ही गुजरात का भविष्य काफी हद तक निर्भर करता है।

स्टीव स्मिथ (पुणे): दिल्ली के खिलाफ स्मिथ की कमी का पुणे टीम को जरूर एहसास हुआ। आरपीएस की टीम ने अच्छी गेंदबाजी के सामने बिना संघर्ष किए ही हथियार डाल दिए थे।

स्थानः सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड, राजकोट

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

Follow us on Facebook here

Stay connected with us on Twitter here

Like and share our Instagram page here

SHOW COMMENTS drop down