user tracker image

आईपीएल 2017 से जल्दी घर लौटेंगे दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाड़ी

no photo
camera iconcamera icon|

Getty

आईपीएल 2017 से जल्दी घर लौटेंगे दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाड़ी

24 मई से शुरू होने वाली द्विपक्षीय सीरीज की तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल 2017 के मध्य में ही वापस चले जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों की वापसी जहां 7 मई को होगी, वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ियों का एक समूह 1 मई और दूसरा 14 मई को लौटेगा।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल की गर्वनिंग बाॅडी ने फ्रैंचाइजियों को इन दोनों क्रिकेट बोर्ड के फैसले के बारे में एक ई-मेल के जरिए सूचित किया और साथ ही उन्होंने उन फाइनल खिलाड़ियों की सूची भेजी जो 20 फरवरी को नीलामी का हिस्सा बनेंगे। बीसीसीआई क्रिकेट साउथ अफ्रीका से बात कर रहा है ताकि उनके खिलाड़ी आईपीएल में कुछ और वक्त तक रूक सकें।

चैंपियंस ट्राॅफी से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज के लिए मई के आखिरी सप्ताह में इंग्लैंड का दौरा करेगी, जिसकी शुरूआत 1 जून से होने वाली है। ऐसे में ये काफी मुश्किल नजर आता है कि दक्षिण अफ्रीका बोर्ड अपने नियमित खिलाड़ियों को 21 मई को होने वाले आईपीएल फाइनल में खेलने की मंजूरी देगा।

दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर), फाफ डू प्लेसिस (राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स), जेपी ड्यूमिनी, क्विंटन डी काॅक, क्रिस माॅरिस (सभी दिल्ली डेयरडेविल्स), डेविड मिलर, हाशिम अमला (दोनों किंग्स 11 पंजाब) और इंग्लैंड के जोस बटलर (मुंबई इंडियंस) और सैम बिलिंग्स (दिल्ली डेयरडेविल्स) को उनकी फ्रैंचाइजी ने बरकरार रखा है।

वहीं निलामी में दक्षिण अफ्रीका के 13 खिलाड़ी शामिल रहेंगे। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज और चैंपियंस ट्राॅफी से पहले इंग्लैंड 5 और 7 मई को आयरलैंड के खिलाफ दो एकदिवसीय मुकाबले भी खेलेगा।

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down