user tracker image

टेस्ट रैंकिंग में कोहली खिसके नंबर 4 पर

no photo
camera iconcamera icon|

© BCCI Media

टेस्ट रैंकिंग में कोहली खिसके नंबर 4 पर

विराट कोहली की खराब फाॅर्म का खामियाजा उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भुगतना पड़ा है। कोहली नंबर 4 पर खिसक गए जबकि केन विलयमसन उनसे उपर आ गए हैं और जो रूट को भी नुकसान हुआ। विलियमसन ने न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले टेस्ट मुकाबले में पहली पारी में शतक लगाया था।

विराट कोहली ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए दो टेस्ट मैचों में अब तक केवल 40 रन ही जोड़े हैं जिसकी वजह से उन्हें आईसीसी द्वारा जारी की गई बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरा पायदान गंवाना पड़ा। पिछले सप्ताह इंग्लैंड के जो रूट ने उन्हें उनके स्थान से हटा दिया था। अब एक बार फिर कोहली को नुकसान हुआ है और न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मुकाबले में 130 रन बनाकर मैच ड्राॅ कराने वाले केन विलियमसन रूट और कोहली से आगे निकलते हुए दूसरे पायदान पर आ गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ बैंगलोर में हुए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार 92 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। अब पुजारा आईसीसी विश्व रैंकिंग में छठे पायदान पर हैं।

इस दौरान, बैंगलोर टेस्ट में सात विकेट अपने नाम करने वाले रविन्द्र जडेजा गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन का साथ देते हुए शीर्ष पर पहुंच गए हैं। लेकिन इस सीरीज में जडेजा और अश्विन दोनों ही बल्ले के साथ संघर्ष करते दिखे जिसका पूरा फायदा शाकिब अल हसन को मिला था और वो आॅल-राउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए थे लेकिन अब अश्विन ने दोबारा इस पर कब्जा जमा लिया है।

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग

2. केन विलियमसन 869

3. जो रूट 848

4. विराट कोहली 847

5. डेविड वाॅर्नर 794

टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग 

1. रविन्द्र जडेजा 892

1. रविचंद्रन अश्विन 892

3. जोश हेजलवुड 863

4. रंगना हेराथ 850

5. कागिसो रबाड़ा 813

टेस्ट आॅल-राउंडर रैंकिंग

1. रविचंद्रन अश्विन 434

2. शाकिब अल हसन 403

3. रविन्द्र जडेजा 360

4. मिचेल स्टार्क 331

5. बेन स्टोक्स 327

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down