user tracker image

कोहली ने दिए संकेत, धर्मशाला टेस्ट में हो सकती है शमी की वापसी

no photo
camera iconcamera icon|

© Getty Images

कोहली ने दिए संकेत, धर्मशाला टेस्ट में हो सकती है शमी की वापसी

विराट कोहल ने इशारा किया है कि विजय हजारे ट्राॅफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी 25 मार्च से धर्मशाला में होने वाले आखिरी टेस्ट मुकाबले में खेलते नजर आ सकते हैं। शमी ने चोटिल होने से पहले भारत के लिए आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

शमी बंगाल टीम का हिस्सा थे जो विजय हजारे ट्राॅफी के फाइनल में तमिलनाडु टीम से हार गई लेकिन व्यक्तिगत प्रदर्शन की बदौलत वो दोबारा राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनेंगे। फाइनल मुकाबले में जहां तमिलनाडु ने 37 रनों से जीत हासिल की, वहां इस स्टार पेसर ने 8.2 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

कोहली चाहते थे कि शमी विजय हजारे के फाइनल में खेले ताकि उनकी फिटनेस की जांच हो सके।

रांची टेस्ट के ड्राॅ होने के बाद हुई मीडिया काॅन्फ्रेंस में कोहली ने कहा, ‘‘हमने उसे खेलने के लिए इसलिए भेजा क्योंकि हमने उसे एक बार में 10 से 12 ओवर गेंदबाजी करते देखा है। इसलिए हम उसे मैच प्रैक्टिस देना चाहते थे।’’

‘‘मैंने चयनकर्ताओं से बात नहीं की है, इसलिए अगले टेस्ट से पहले हर तरह की संभावनाएं मौजूद हैं।’’

शमी धर्मशाला मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकते हैं क्योंकि वहां की परिस्थितियां उनकी स्विंग और सीम गेंदबाजी को मदद देगी। चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है।

सुनील गावस्कर ने सलाह दी है कि बल्लेबाजों से सुसज्जित टीम इंडिया को एक एक्स्ट्रा गेंदबाज खिलाना चाहिए जिससे आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम पर दबाव बनाया जा सके।

गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा, ‘‘भारत की बल्लेबाजी को इस बात का फायदा मिला है कि उनके पास 6, 7 और 8 नंबर पर अश्विन और रिद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। इस सीरीज में जिस तरीके से जडेजा ने आकर रन बनाए हैं उसे देखते हुए लगता है कि टीम को पांच गेंदबाज और छह बल्लेबाज के साथ मैदान पर उतरना चाहिए।’’

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down