user tracker image

ऊँगली पर चोट लगने के कारण IPL 2017 में क्विंटन डी कॉक की उपस्थिति पर संदेह

no photo
camera iconcamera icon|

Getty Images

ऊँगली पर चोट लगने के कारण IPL 2017 में क्विंटन डी कॉक की उपस्थिति पर संदेह

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक को न्यू जीलैंड के खिलाफ चल रही शृंखला के दूसरे टेस्ट में ऊँगली पर चोट लगी है। इस चोट के साथ ही शृंखला के बाकी के टेस्ट तथा आने वाले IPL सत्र में उनकी उपस्थिति पर आशंका पैदा हो गया है। डी कॉक दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में शामिल हैं।

बुद्धवार को हुए डी कॉक की ऊँगली के एक्स-रे में यह स्पष्ट हुआ है कि न्यू जीलैंड के खिलाफ, हैमिलटन में चल रहे टेस्ट मुकाबले के दौरान उनकी ऊँगली के लिगामेंट पर चोट आई है।

अगर शुक्रवार को होने वाले मेडिकल टेस्ट में डी कॉक चोटिल पाए जाते हैं तो, हायनरिच क्लासेन को डेब्यू करने का मौका मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका के प्रबंधक और टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने कहा है, "हम आने वाले वक़्त में इस बात पर निर्णय लेंगे कि फिजियो द्वारा दी बचाव पट्टी की मदद से वह खेलने में सक्षम होंगे या नहीं।"

हालांकि, डी कॉक के खेल पाने की संभावना काफी कम है, क्योंकि मूसाजी ने कहा है, "वह जब भी केच पकड़ने की कोशिश करेंगे, उनकी ऊँगली का वो हिस्सा प्रभावित होगा। उन्हें ठीक होने में थोड़ा वक़्त लगेगा। हो सकता है उन्हें विश्राम करना पड़े।"

इस वजह से वह आने वाले IPL संस्करण से भी नदारद हो सकते हैं, जिसमें वह दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने वाले थे। सिर्फ IPL ही नहीं, इस चोट की वजह से जून में इंग्लैंड में होने वाले चैंपियन्स ट्रॉफी में भी क्विंटन की हिस्सेदारी पर सवाल खड़े हो गए हैं। 

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down