user tracker image

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 39: राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स बनाम गुजरात लायंस

no photo
camera iconcamera icon|

BCCI

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 39: राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स बनाम गुजरात लायंस

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की मेजबानी में आज गुजरात लायंस मुकाबला खेलेगी। रोमांचक मुकाबले में मिली हार को भूल कर गुजरात की टीम जीत के साथ वापसी करके प्लेआॅफ में जगह पक्की करना चाहेगी और पुणे की टीम जीत दर्ज करके शीर्ष 4 में अपनी जगह बेहतर बनाना चाहेगा।

आरसीबी को 61 रनों से मात देने के बाद राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स आज भी जीतत का लय बरकरार रखना चाहेगी। पुणे के गेंदबाज, खासतौर से लोकी फग्र्युसन और इमरान ताहिर ने विपक्षी टीम को ज्यादा नुकसान पहुंचाया। स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली इस टीम में निरंतर बल्लेबाजों का परफाॅर्म ना कर पाना ही चिंता का विषय है। पुणे टीम चाहेगी की उनके दोनों डिपार्टमेंट एकजुट होकर आज प्रदर्शन करे।

शुक्रवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सांसे रोक देने वाले मुकाबले में नतीजा सुपरओवर से निकला जहां गुजरात को काफी कम अंतर से शिकस्त मिली। इस टीम ने बेहतरीन क्षेत्ररक्षण दिखाया जिसकी वजह से मैच का रूख इस टीम की तरफ मुड़ गया। इनका बल्लेबाजी क्रम टूर्नामेंट में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाया है। गेंदबाजी डिपार्टमेंट ने अच्छा काम किया है लेकिन इस सत्र में रविन्द्र जडेजा विकेट निकालने की वो क्षमता अब तक नजर नहीं आई है।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने इस टीम के खिलाफ 3 मुकाबले खेले हैं लेकिन एक बार भी उनसे जीत नहीं पाई है।

आखिरी टक्कर

ड्वेन स्मिथ और ब्रैंडन मैक्कलम के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुजरात ने सफलतापूर्वक 172 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स:अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), लोकी फग्र्युसन, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मनोज तिवारी, डेनियल क्रिश्चियन, इमरान ताहिर, अंकित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर

गुजरात लायंस: ड्वेन स्मिथ, ब्रैंडन मैकलम, सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), एरोन फिंच, इशान किशन, रविन्द्र जडेजा, जेम्स फाॅकनर, प्रवीण कुमार, शिविल कौशिक, बासिल थम्पी

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

लोकी फर्ग्यूसन (पुणे):बेन स्टोक्स की जगह इस खिलाड़ी को मौका मिला जिन्होंने दोनों हाथों से इसका स्वागत किया और 4 ओवर के बाद उन्होंने 2/7 का आंकड़ा हासिल किया। पुणे उम्मीद करेगी की वो किफायती गेंदबाजी करते हुए जल्दी सफलता दिलाए।

इशान किशन (गुजरात): गुजरात की तरफ से इस युवा ने सबसे ज्यादा रन बटोरे हैं। पिछले मुकाबले में किशन की 48 रनों की पारी की मदद से टीम 153 का स्कोर कर पाई। इस खिलाड़ी ने टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई और बेहतरीन शाॅट खेले। पिछली पारी को देखते हुए गुजरात इस युवा को आज के मुकाबले के लिए भी इसी रोल के लिए चुन सकती है।

स्थानः महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

Follow us on Facebook here

Stay connected with us on Twitter here

Like and share our Instagram page here

SHOW COMMENTS drop down