user tracker image

IPL 2017| मैच 47 प्रीव्यू: किंग्स XI पंजाब बनाम गुजरात लायंस

no photo
camera iconcamera icon|

KXIP Facebook

IPL 2017| मैच 47 प्रीव्यू: किंग्स XI पंजाब बनाम गुजरात लायंस

किंग्स XI पंजाब आज के मुक़ाबले में गुजरात लायंस से भिड़ेंगे और प्लेऑफ में जाने के लिए जीत सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे। पंजाब पिछले दो मुकाबलों में विजयी रही जबकि गुजरात इस मुक़ाबले में जीत के लिए उत्सुक होगा।

किंग्स XI पंजाब अपनी जीत की श्रृंखला को जारी रखने की कोशिश में होगा। पिछले दो मुकाबलों में पंजाब की गेंदबाजी शानदार रही है और उन्होंने संदीप सिंह की बदौलत शानदार जीत अपने नाम की है। पिछले मैच में बल्लेबाज़ कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन उम्मीद है कि गुजरात के खिलाफ ऐसा नहीं होगा।

गुजरात की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स से सात विकेट से हारकर काफी निराश है । टीम को बड़ा झटका तब लगा जब ब्रेंडन मैक्कलम हैमस्ट्रिंग इजुरी के कारण टीम से बाहर हो गए। गेंदबाजी कमज़ोर रही है। रविन्द्र जडेजा भी कुछ ख़ास कमाल दिखा नहीं पाए हैं। कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने काफी रन बटोरे हैं। गुजरात प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, हालांकि, उनकी जीत से पंजाब को नुक्सान हो सकता है।

दोनों के बीच की भिड़ंत:

किंग्स XI पंजाब 2-1 से आगे है।

आखिरी भिड़ंत:

अपने घरेलू मैदान पर पंजाब ने गुजरात को 26 रनों से हराया और हाशिम अमला की बेहतरीन बलेल्बाज़ी तथा केसी करियप्पा की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली।

प्रमुख खिलाड़ी:

संदीप शर्मा (KXIP): पंजाब के बल्लेबाज़ ने अच्छी गेंदबाजी की है और अपनी टीम को प्लेऑफ की रेस में बरक़रार रखा है। 20 के औसत से उन्होंने 14 विकेट ली है और उनकी इकॉनमी 8.35 की है। किंग्स की टीम को इस गेंदबाज़ के अच्छे प्रदर्शन की ज़रुरत है, ताकि उन्हें एक अच्छी शुरात मिल सके।

सुरेश रैना (GL): कप्तान ने अपनी टीम के लिए निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है और 49 से ऊपर के औसत से उन्होंने 395 का स्कोर कायम किया है। रैना ने गेंदबाजी में भी अपना योगदान दिया है और कुछ मौकों पर काफी किफायती साबित हुए हैं। टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

स्थल: पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली

समय: रात 8 बजे

प्रसारणसोनी सिक्स, सोनी सिक्स HD, सेट मैक्स, सोनी ESPN

Follow us on Facebook here

Stay connected with us on Twitter here

Like and share our Instagram page here

SHOW COMMENTS drop down