user tracker image

देखेंः अजिंक्य रहाणे की गजब की स्पोर्ट्समैनशिप ने लोगों का जीता दिल

no photo
camera iconcamera icon|

BCCI

देखेंः अजिंक्य रहाणे की गजब की स्पोर्ट्समैनशिप ने लोगों का जीता दिल

अजिंक्य रहाणे मजबूत खिलाड़ी है लेकिन वानखेड़े मैदान में कल खेले गए आईपीएल क्वालिफायर 1 में ईमानदार खेल का उदाहरण भी पेश किया। पुणे के इस खिलाड़ी ने बाउंड्री के पास डाइव लगाकर कैच लपका लेकिन उन्हें एहसास हुआ कि उनका पैर लाइन से टकरा गया है और उन्होंने खुद ही छक्के का इशारा कर दिया।

19वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिचेल मैक्लेनघेन ने जयदेव उनादकट की स्लोअर गेंद को डीप मिड-विकेट की तरफ भेजा, जहां अजिंक्य रहाणे ड्यूटी पर थे। भारतीय उप-कप्तान ने फुल-लेंथ डाइव लगाकर कैच लपका लेकिन उनका दायां पैर बाउंड्री लाइन से छू गया।

रहाणे ने अंपायर की तरफ छक्के का इशारा किया, जो शायद बाउंड्री लाइन से पैर के टकरा जाने की बात से अंजान थे और वो थर्ड अंपायर से सलाह के बिना बल्लेबाज को आउट करार दे देते। उन्होंने मैक्लेनघन को ना सिर्फ नाॅट-आउट दिया बल्कि उनके खाते में छह रन भी जोड़े।

ये छोटे मगर खास लम्हे इस खेल की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं।

आरपीएस की टीम ये मुकाबला 20 रन से जीतने में कामयाब रही। ये तीसरा मौका रहा जब राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने आईपीएल 2017 में मुंबई इंडियन्स को मात दी।

पुणे ने पहले बल्लेबाजी करने के दौरान रहाणे और मनोज तिवारी के अर्धशतक और एमएस धोनी के 26 गेंदों में 40 रनों की पारी की मदद से 162/4 का स्कोर किया था। मुंबई की टीम 20 ओवर में 142/9 का स्कोर ही कर सकी।

Follow us on Facebook here

Stay connected with us on Twitter here

Like and share our Instagram page here

SHOW COMMENTS drop down