खबरक्रिकेट६ दिन पहले

आईपीएल 2017। गेंदबाजों की बदौलत मुंबई ने रिकाॅर्ड तीसरी बार जीता आईपीएल खिताब

मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों ने धैर्य कायम रखते हुए राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को 1 रन से मात दी और टीम को रिकाॅर्ड तीसरी बार आईपीएल का खिताब दिलवाया। इससे पहले पुणे के गेंदबाजों ने मुंबई को महज 129 रनों पर रोक दिया था लेकिन पुणे पर जीत कायम करने के लिए ये स्कोर भी काफी रहा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट६ दिन पहले

आईपीएल 2017। सबसे ज्यादा दूरी तय करने के मामले में केकेआर आगे, दिल्ली सबसे पीछे

सात सप्ताह के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स को 18,530 किमी की यात्रा करनी पड़ी, वहीं दिल्ली की टीम इस मामले में खुशकिस्मत रही और उन्हें 9,655 किमी सफर तय करना पड़ा। केकेआर एकमात्र ऐसी टीम है जिसने 14000 किमी से ज्यादा का सफर तय किया है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट६ दिन पहले

अजीत अगरकर ने चुनी आॅल-टाइम आईपीएल XI

अजीत अगरकर ने अपनी आॅल-टाइम आईपीएल एकादश का कप्तान विराट कोहली को चुना है। जबकि एमएस धोनी की कमी उनके दल में नजर आई। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने एबी डिविलियर्स को विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर चुना। अगरकर ने टीम में गजब का संतुलन रखने का प्रयास किया है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट६ दिन पहले

आईपीएल 2017। फाइनल प्रीव्यूः राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स बनाम मुंबई इंडियन्स

आज हैदराबाद में आईपीएल 2017 का फाइनल मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला जाएगा, जो फैसला करेगा की टूर्नामेंट के 10वें सत्र का चैंपियन कौन है। वैसे इस सत्र में हुए पिछले तीन मुकाबलों में पुणे ने मुंबई को मात दी है, वहीं मुंबई तीसरी बार ये ट्राॅफी जीतना चाहेगा।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट८ दिन पहले

आईपीएल 2017। कोलकाता को करारी शिकस्त देकर फाइनल में पहुंचा मुंबई इंडियन्स

कर्ण शर्मा (4/16) और जसप्रीत बुमराह (3/7) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियन्स ने बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से मात दी। 108 रनों के लक्ष्य को पूरा करने वाली मुंबई की टीम फाइनल मुकाबले में अब राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से भिड़ेगी।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट८ दिन पहले

खुलासा: वाशिंगटन सुंदर के नाम के पीछे है एक 'सुंदर' वजह

वाशिंगटन सुंदर के पिता एम सुंदर ने खुलासा किया है कि वाश्ंिगटन नाम उन्होंने पूर्व आर्मी आॅफिसर पीडी वाशिंगटन के नाम पर रखा, जिन्होंने उनके क्रिकेट के शुरूआती दिनों में काफी मदद की थी। एम सुंदर 90 के दशक में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के लिए फस्र्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट८ दिन पहले

टेस्ट रैंकिंग में भारत नंबर 1 पर बरकरार

गुरूवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई सालाना रिलीज में भारत अपने सफल घरेलू सत्र के बाद टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर बरकरार है। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के बीच अंतर को कम करने का प्रयास किया है और वो दूसरे स्थान पर है। आॅस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड शीर्ष 5 में मौजूद हैं।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट८ दिन पहले

आईपीएल 2017। क्वालिफायर 2 प्रीव्यूः मुंबई इंडियन्स बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स

मुंबई इंडियन्स फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए आज चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगा। वहीं केकेआर भी लीग स्टेज में मिली अपनी हार का बदला लेने के लिए बेताब है। रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई क्वालिफायर 1 में आरपीएस के खिलाफ मिली हार से वापसी करना चाहेगा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट९ दिन पहले

माइकल क्लार्क एमएस धोनी को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का अहम हिस्सा मानते हैं

माइकल क्लार्क ने इंग्लैंड में होने वाले ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में एमएस धोनी को शामिल करने के फैसले की सराहना की। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि धोनी का शानदार प्रदर्शन ही पहले प्लेऑफ मुकाबले में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अहम साबित हुआ।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट९ दिन पहले

कपिल देव ने विराट कोहली के फॉर्म में न होने को भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय मानने से किया इनकार

कपिल देव ने कहा है कि भारतीय प्रशंसकों को विराट कोहली के मौजूदा फॉर्म पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए, क्योंकि भारतीय कप्तान चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी करने की क्षमता रखते हैं। कपिल ने यह भी माना कि उन्हें जसप्रीत बुमराह से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी, जैसा वह फिलहाल कर रहे थे।
शायोनी गुप्ता