समाचारक्रिकेट२२ दिन पहले

राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ी की सफलता का श्रेय अनिल कुंबले और विराट कोहली को दिया

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने टेस्ट कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले को युवा खिलाड़ियों के घरेलू से अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनने के परिवर्तन को आश्वस्त करने का श्रेय दिया। द्रविड़ ने करुण नायर की सफलता पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की और उनके तिहरे शतक को ‘शानदार’ बताया।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेटएक महीने पहले

चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले नहीं खेल सकेगे रहाणे!

उंगली में लगी चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट से बाहर होने वाले अजिंक्या रहाणे जनवरी में शुरू होने वाले सीमित ओवर क्रिकेट में भी शायद नजर नहीं आ पाएंगे। मुंबई के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट से पहले अभ्यास के दौरान वो चोटिल हो गए थे।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट२ महीने पहले

हार्दिक पांड्या छः सप्ताह के लिए टीम से बाहर

मोहाली में तीसरे टेस्ट मैच की शुरूआत से पहले नेट पर अभ्यास करते समय हुए हेयरलाइन फ्रैक्चर की वजह से हार्दिक पांड्या आने वाले 6 सप्ताह तक टीम में शामिल नहीं हो सकेंगे। 23 वर्षीय इस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने पहले ही केएल राहुल के साथ बाहर कर दिया था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट२ महीने पहले

भारत बनाम इंग्लैंड। चोटिल हार्दिक पांड्या और केएल राहुल भारतीय टेस्ट टीम से बाहर

आॅल-राउंडर हार्दिक पांड्या, जो अभी भी टेस्ट क्रिकेट में अपने पदार्पण का इंतजार कर रहे हैं, कंधे की चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज से बाहर हो गए हैं। चिकित्सक की सलाह के बाद हैमस्ट्रिंग की परेशानी से जूझ रहे केएल राहुल भी अब टीम में नहीं है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट२ महीने पहले

ईशांत शर्मा में विकेट निकालने की क्षमता की है कमीः कपिल देव

कपिल देव को लगता है कि हुनर होने के बावजूद तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा में विकेट ले सकने वाली गेंदबाजी करने की क्षमता कम है। कपिल ने ये भी कहा कि हार्दिक पांड्या को ‘अगला कपिल देव’ कहने के बजाए उसे एक अच्छे आॅल-राउंडर के तौर पर विकसित करना चाहिए।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट२ महीने पहले

टेस्ट टीम में चयन से हार्दिक पांड्या हैरान

इंग्लैंड टीम के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में जगह पाने वाले हार्दिक ने खुशी का इज्हार किया है। पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पांड्या को अगर राजकोट में 9 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट के लिए चुना जाता है तो वो भारत के 286वें टेस्ट खिलाड़ी बन जाएंगे।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट२ महीने पहले

एमएसके प्रसाद ने किया खुलासा, राहुल द्रविड़ की वजह से हुआ हार्दिक पांड्या का चयन

चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने खुलासा किया कि हार्दिक पांड्या के बर्ताव में बदलाव इंडिया ए टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की वजह से आया है। इस वजह से ही हार्दिक को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में चुना गया। प्रसाद ने ये भी कहा कि चयन से पहले खिलाड़ियों की मौजूदा फाॅर्म को ध्यान में रखा गया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ महीने पहले

धोनी की जगह फिनिशर की भूमिका के लिए तैयार हैं हार्दिक पांड्या

एमएस धोनी द्वारा बल्लेबाजी क्रम में उपर आने के संकेत के बाद हार्दिक पांड्या ने एकदिवसीय मुकाबलों में भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए खुद को आगे किया है। विराट कोहली और एमएस धोनी से प्रेरणा लेने वाला बड़ोदा का ये बल्लेबाज टीम के लिए ‘कुछ भी करने के लिए तैयार’ है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ महीने पहले

संजय बांगर के मुताबिक कौन ले सकता है धोनी की जगह

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने खुलासा किया है कि ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं जो कप्तान एमएस धोनी के स्थान पर जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हैं। बांगर ने ये भी सुझाव दिया है कि युवा खिलाड़ियों को इंटरनेशनल लेवल पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए ज्यादा प्रथम श्रेणी के मुकाबले खेलने चहिए।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ महीने पहले

धोनी के मुताबिक ये थी हार की बड़ी वजह

भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में 6 रनों से मिली हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया और लगातार अंतराल में गिर रहे विकेट को वजह माना। उनके मुताबिक अगर कोई एक खिलाड़ी 10 प्रतिशत ज्यादा योगदान कर देता तो नतीजे कुछ और हो सकते थे।
दिव्या साहू