खबरक्रिकेट२ दिन पहले

भारत बनाम इंग्लैंड। विराट कोहली और केदार जाधव ने की भारत की जीत पक्की

विराट कोहली और केदार जाधव के शतक की बदौलत टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज़ में 1-0 से आगे हो गई है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 350 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट२ दिन पहले

उम्मीद से हटकर रविचंद्रन अश्विन ने चुना भारतीय टीम का बेहतरीन कप्तान

एमएस धोनी की अगुवाई में कई ट्राॅफी जीतने के बावजूद भारतीय आॅल-राउंडर रविचंद्रन अश्विन ने भारत के पूर्व खिलाड़ी को बेहतरीन कप्तान के रूप में चुना है। 2010 में पदार्पण करने वाले अश्विन आईसीसी विश्व कप विजयी टीम का हिस्सा बने और 2013 चैंपियंस ट्राॅफी की जीत में उन्होंने अहम रोल अदा किया था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ दिन पहले

देखें: एमएस धोनी नेट्स पर बने तेज़ गेंदबाज़

कप्तानी की ज़िम्मेदारी से मुक्त होने वाले एमएस धोनी, कल होने वाले पहले ODI से पहले, शुक्रवार को, भारत के नेट प्रैक्टिस के दौरान तेज़ गेंदबाज़ी करते दिखे। BCCI द्वारा डाले गए एक विडियो में, धोनी ने अपनी तेज़ गेंदबाजी से मनीष पाण्डेय की परीक्षा ली और अपनी तीसरी गेंद पर उन्हें आउट करने में कामयाब रहे।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट३ दिन पहले

समीक्षा लेने से पहले मैं लूँगा धोनी की सलाह, विराट कोहली ने कहा

भारतीय ODI कप्तान के तौर पर अपने पहले प्रेस कांफ्रेंस में, विराट कोहली ने टीम में एमएस धोनी की अहमियत के बारे में बात की और कहा कि खेल के दौरान ली जाने वाली समीक्षाओं के लिए उनकी सलाह अहम होगी। कोहली ने कहा कि वह कप्तानी को लेकर दबाव में नहीं है बल्कि उन्हें खुशी है कि उन्हें इस पद पर चुना गया है।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ दिन पहले

एमएस धोनी: दक्षिण अफ्रीकी शृंखला, कप्तान के तौर पर मेरी आख़िरी शृंखला थी

भारत की ODI और टी20 की कप्तानी को छोड़ने के बाद, एमएस धोनी पहली बार प्रेस से मुखातिब हुए और उन्होंने कहा कि वह विराट कोहली की मदद के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे। धोनी ने कहा कि उनका एक दिवसीय टीम की कप्तानी को छोड़ना या टेस्ट की कप्तानी को छोड़ना कोई अकस्मात निर्णय नहीं, बल्कि सोचा समझा फैसला था।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट५ दिन पहले

मुझे डर है कि कोहली अब दबाव महसूस ना करने लगे: कपिल देव

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव इस बात को लेकर संशय में हैं कि एमएस धोनी से सीमित ओवरों की कप्तानी की जिम्मेदारी लेने वाले विराट कोहली अत्यधिक बोझ से दबा हुआ महसूस न करने लगे। कोहली की असली परीक्षा जल्द शुरू होने वाली है लेकिन उन्हें यकीन है कि वो जल्द ही इस नए रोल में ढल जाएंगे।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट५ दिन पहले

आने वाले सत्र के लिए BCCI ने जारी की टीम इंडिया की नई जर्सी

नई भारतीय जर्सी जारी कर दी गयी है और भारतीय क्रिकेट की शैली की तरह, यह जर्सी ना सिर्फ शानदार है बल्कि इसमें '4D तेज़ी और शून्य विकर्षण' जैसी विशेषताएं हैं। विराट कोहली, एमएस धोनी और भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर किट के लांच इवेंट में मौजूद रहे।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट५ दिन पहले

विजडन इंडिया | क्या धोनी को देना चाहिए स्पष्टीकरण? हां या ना

सौरभ सोमानी ने एमएस धोनी के भारतीय क्रिकेट कप्तान के पद को छोड़ने के ऐलान के बाद हुए हो-हल्ला के बारे में लिखा है। उन्होंने लिखा है कि इतने बड़े पद को छोड़ने के अपने इस अकस्मात निर्णय पर धोनी को क्यों और क्यों नहीं देना चाहिए प्रशंसकों को कोई भी स्पष्टीकरण।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट५ दिन पहले

विराट कोहली की ‘‘आक्रामक’’ कप्तानी के साथ बिठाना होगा तालमेल, अश्विन ने कहा

आर अश्विन का कहना है कि क्लब और देश के लिए धोनी की कप्तानी में क्रिकेट खेलने के बाद अब उन्हें नए कप्तान विराट कोहली के आक्रामक तरीके का आदि होने के लिए थोड़ा वक्त लगेगा। इस गेंदबाज का ये भी मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ कामयाबी हासिल करने के लिए उन्हें बदलते प्रारूपों में जल्दी ढलना होगा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट६ दिन पहले

रोहित शर्मा ने बताया कैसे धोनी के फैसले ने बदली उनकी ज़िंदगी

भारतीय बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने खुलासा किया है कि कैसे धोनी के उपरी क्रम में खिलाने के फैसले ने उन्हें करियर में दोबारा वापसी करने में मदद की। रोहित ने ये भी कहा कि टेस्ट में करूण नायर द्वारा उनकी जगह लिए जाने से वो चिंतित नहीं है। नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में तिहरा शतक लगाया था।
दिव्या साहू