समाचारक्रिकेट४ दिन पहले

देखें | आर अश्विन के आउट होने से दूसरे दिन पर भारत की हालत हुई खस्ता

पुणे टेस्ट में दूसरे दिन पर आर अश्विन के पवेलियन लौटने के साथ ही भारत की स्थिति भी बिगड़ी। उनके द्वारा लगाया गया एक डिफेंस शॉट उछलकर शोर्ट लेग पर खड़े हैंड्सकोंब के हाथों में पहुंचा। निर्णय की पुष्टि के लिए तीसरे अंपायर की राय मांगी गयी जिसके बाद अश्विन की पवेलियन लौटना पड़ा।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ दिन पहले

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया | आर अश्विन ने कपिल देव के सीजन विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा

हाल फिलहाल में भारतीय टीम नियमित रूप से कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और आर अश्विन ने इसमें अपना भी योगदान देते रहे है। पुणे टेस्ट के दूसरे दिन पर मिचेल स्टार्क का विकेट चटकाकर, अश्विन ने घरेलू मैदान पर, सबसे अधिक विकेट लेने के, कपिल देव के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट६ दिन पहले

हम बेन स्टोक्स को पाने के लिए ₹ 15 करोड़ तक देने के लिए तैयार थे: आरपीएसजी के मालिक संजीव गोयंका ने कहा

राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस के चेयरमैन संजीव गोयंका ने दावा किया है कि आगामी आईपीएल सत्र में बेन स्टोक्स की सर्विस हासिल करने के लिए वो 15 करोड़ रूपए तक खर्च करने के लिए तैयार थे। गोयंका ने कहा की उनकी टीम नीलामी के नतीजों से संतुष्ट है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट७ दिन पहले

वाॅर्नर ने अश्विन के बारे में कहा: अगर ये उनकी गेंदबाजी का 60-70 % है तो मैं उनके 100 % से नफरत करूंगा

डेविड वाॅर्नर ने रविचंद्रन अश्विन के उस बयान पर हैरानी जाहिर कि है जिसमें उन्होंने माना है कि घरेलू सत्र में वो अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पा रहे हैं। इस विध्वंसक सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने अश्विन के खिलाफ योजना तो बनाई है लेकिन एक ही गेंदबाज पर फोकस करना बेवकूफी होगी।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट९ दिन पहले

आईपीएल के दौरान स्टीव स्मिथ को लेग-स्पिन कराने पर अश्विन ने दी सफाई, ये उनकी चाल नहीं थी

रविचंद्रन अश्विन ने ये साफ किया है कि आईपीएल के दौरान स्टीव स्मिथ को लेग-स्पिन गेंदबाजी वो इसलिए नहीं करा रहे थे कि वो उनसे अपनी गेंदबाजी स्टाइल को छुपाना चाहते थे बल्कि वो खुद एक नया हुनर सीख रहे थे। साथ ही उन्होंने कहा कि डेविड वाॅर्नर को टिकने से पहले ही जल्दी आउट कर देना बेहतरीन विकल्प है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट१२ दिन पहले

भगवान ने अश्विन को भारत के लिए मुकाबले जीतने के लिए भेजा है: ईरापल्ली प्रसन्ना

पूर्व भारतीय स्पिनर तथा 60 और 70 के दशक में मशहूर भारतीय स्पिन दल का हिस्सा रहे ईरापल्ली प्रसन्ना ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन को भगवान ने भारत के लिए मैच जीतने के लिए भेजा है। इस सीनियर खिलाड़ी ने ये भी कहा कि अश्विन की कामयाबी में अनिल कुंबले ने अहम रोल अदा किया है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट१२ दिन पहले

रविचंद्रन अश्विन: दिग्गज द्वारा की गई तुलना सम्मान की बात है

स्टीव वाॅ ने हाल ही में रविचंद्रन अश्विन को ‘गेंदबाजी का ब्रैडमैन’ पुकारा था। शीर्ष स्पिन खिलाड़ी आॅस्ट्रेलिया के इस दिग्गज से ये प्रशंसा पाकर काफी खुश हैं। अश्विन ने माना की हर वक्त शीर्ष पर रहकर प्रदर्शन कर पाना मुश्किल है लेकिन वो मैदान पर अपना बेहतरीन देने की कोशिश करते हैं।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट१४ दिन पहले

देखेंः मेहदी हसन और आर अश्विन के बीच हुई मज़ेदार बातचीत

बांग्लादेश पर भारत ने 208 रनों से जीत दर्ज की, इसके बाद युवा आॅफ-स्पिनर मेहदी हसन मिराज भारतीय ड्रेसिंग रूम में आर अश्विन से स्पिन गेंदबाजी के हुनर पर बात करने पहुंचे। नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज ने भी उन्हें निराश नहीं किया और वक्त दिया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट१५ दिन पहले

आंकड़े - विराट की कप्तानी में भारत 19 मुकाबलों में रहा अजय

बल्लेबाजों के रनों के अंबार और गेंदबाजों के बांग्लादेशी खिलाड़ियों की खबर लेने के बाद भारत का विजयी रथ लगातार आगे बढ़ रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबले के दौरान भारतीय टीम और खिलाड़ियों ने कई रिकाॅर्ड तोड़े हैं तो कुछ नए रिकाॅर्ड का निर्माण भी किया है। उनमें से कुछ ये रहेः
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट१५ दिन पहले

भारत ने बांग्लादेश को हराकर जीती लगातार छठी सीरीज़

पहली बार भारत में खेलने आई बांग्लादेश की टीम के सामने भारतीय खिलाड़ी अपने बल्लेबाजी के दायरे को उस वक्त बढ़ाते दिखे जब उन्होंने पहली पारी में एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था। रिवायती तौर पर विराट कोहली ने दोहरा शतक लगाया और भारतीय स्पिनर्स ने अपना काम करते हुए 208 रनों से टीम इंडिया को जीत दिलाई।
दिव्या साहू