समाचारक्रिकेट२ दिन पहले

उम्मीद से हटकर रविचंद्रन अश्विन ने चुना भारतीय टीम का बेहतरीन कप्तान

एमएस धोनी की अगुवाई में कई ट्राॅफी जीतने के बावजूद भारतीय आॅल-राउंडर रविचंद्रन अश्विन ने भारत के पूर्व खिलाड़ी को बेहतरीन कप्तान के रूप में चुना है। 2010 में पदार्पण करने वाले अश्विन आईसीसी विश्व कप विजयी टीम का हिस्सा बने और 2013 चैंपियंस ट्राॅफी की जीत में उन्होंने अहम रोल अदा किया था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट५ दिन पहले

विराट कोहली की ‘‘आक्रामक’’ कप्तानी के साथ बिठाना होगा तालमेल, अश्विन ने कहा

आर अश्विन का कहना है कि क्लब और देश के लिए धोनी की कप्तानी में क्रिकेट खेलने के बाद अब उन्हें नए कप्तान विराट कोहली के आक्रामक तरीके का आदि होने के लिए थोड़ा वक्त लगेगा। इस गेंदबाज का ये भी मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ कामयाबी हासिल करने के लिए उन्हें बदलते प्रारूपों में जल्दी ढलना होगा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट१० दिन पहले

रविचंद्रन अश्विन: मैं दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूँ

ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने, 2016 में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए, खुद पर बढ़ते दबाव के बारे में बात की। तमिल नाडू के हरफनमौला खिलाड़ी ने विदेश में अच्छा प्रदर्शन करने की मंशा ज़ाहिर की, और इसके लिए खासकर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जैसे देशों का नाम लिया।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट१३ दिन पहले

हर्षा भोगले के 2016 टी20 XI में अश्विन, बुमराह शामिल

हर्षा भोगले ने 2016 के शानदार टी20 XI का चयन किया है, जिसमें तीन भारतीय, तीन ऑस्ट्रेलियाई और दो टी20 विजेता वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी शामिल हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि हर्षा ने क्रिस गेल को छोड़कर डेविड वार्नर को कप्तान चुना है। IPL में वार्नर का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट१३ दिन पहले

आर अश्विन ने ट्विटर पर अपनी हाज़िरजवाबी से दिया आलोचकों को करारा जवाब

हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने अपने एक आलोचकों को अपने हाज़िरजवाबी से चुप कराया। दरअसल प्रशंसक ने अश्विन पर रणजी ट्रॉफी के सेमी फाइनल में तमिल नाडू के लिए न खेलकर, टीम को समर्थन न देने का आरोप लगाया। 31 वर्षीय खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद स्पोर्ट्स हर्निया से जूझ रहे हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट१४ दिन पहले

हर्षा भोगले ने अपनी 2016 टेस्ट XI की कप्तानी के लिए विराट को चुना

मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने 2016 की बेस्ट टेस्ट XI टीम के लिए भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को कप्तान के तौर पर चुना है। इस टीम में विराट कोहली के अलावा दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज़ रविचंद्रन अश्विन दूसरे भारतीय हैं जिन्हें इसमें जगह मिली है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट१७ दिन पहले

ESPNcricinfo टेस्ट टीम 2016 : कोहली और अश्विन शानदार टीम में शामिल

ESPNcricinfo ने साल के लिए अपने टेस्ट टीम का ऐलान जिसमें विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन - दो भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। टीम के ओपनिंग स्लॉट में कुछ ख़ास नाम शामिल है। टीम के बल्लेबाज़ी का मोर्चा पाकिस्तान के अजहर अली और वेस्ट इंडीज के क्रेग ब्रेथवेट के हाथों में दिया गया है।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट१८ दिन पहले

शेन वार्न ने ऑस्ट्रेलिया में स्पिनरों के प्रदर्शन की समीक्षा की

शेन वार्न ने ऑस्ट्रेलियाई ज़मीन पर स्पिनरों की असफलता के पीछे अपनी युक्ति को सिद्ध करने के लिए, स्पिनरों के प्रदर्शनों की समीक्षा की। वार्न इस सूची में सर्वोच्च हैं जबकि मुथैया मुरलीधरन असफल सिद्ध हुए हैं वहीं यासीर शाह भी कोई कमाल दिखा पाए हैं, जिन्हें वार्न ने विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कहा था।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट१८ दिन पहले

प्रसन्ना ने की अश्विन-जडेजा की जोड़ी की तारीफ; उठाए जयंत की क्षमताओं पर सवाल

पूर्व भारतीय स्पिनर इरापल्ली प्रसन्ना ने रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा की ढेर सारी तारीफ की और तमिल नाडू के ऑफ स्पिनर को विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर भी बताया। हालांकि, उन्होंने जयंत यादव की प्रतिभा पर सवाल उठाते हुए, दिल्ली के 26 वर्षीय युवा खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट के लिए असक्षम बताया।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट२१ दिन पहले

माइकल वाॅगन ने चुनी 2016 की बेस्ट टेस्ट XI टीम

बीटी स्पोर्ट्स के लिए कार्यक्रम के दौरान पूर्व इंग्लैंड कप्तान माइकल वाॅगन ने 2016 की बेस्ट टेस्ट XI का चुनाव किया और विराट कोहली को भी इस टीम में शामिल किया है। आईसीसी द्वारा जारी की गई विवादास्पद टेस्ट टीम आॅफ 2016 में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को जगह ना देने के बाद इसका ऐलान किया गया।
दिव्या साहू