समाचारक्रिकेट२ दिन पहले

भीषण सिंह बेदी ने रविन्द्र जडेजा के योगदान को 'शानदार' कहा

भीषण सिंह बेदी ने रविन्द्र जडेजा में आये बदलाव की तारीफ की और कहा कि सौराष्ट्र के खिलाड़ी मैच जिताने वाले गेंदबाज़ के मामले में रविचंद्रन अश्विन की बराबरी कर सकते हैं, हालाकिं पूर्व स्पिनर ने दोनों के बीच तुलना नहीं की। जडेजा इस वक़्त टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट२ दिन पहले

डेविड वार्नर अपने ख़राब फॉर्म के लिए फिक्रमंद नहीं

भारत में टेस्ट दौरा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को डेविड वार्नर से की काफी उम्मीद थी, हालांकि वह अभी तक नाकामयाब रहे हैं, लेकिन ओपनर का मानना है कि अगर वो काम करते रहेंगे, तो अच्छे नतीजे भी होंगे।चार मैचों की ये सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है, वहीं 25 मार्च को इस शृंखला का निर्णायक मैच खेला जायेगा।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट३ दिन पहले

आईसीसी रैंकिंग्स। अश्विन को हटा कर जडेजा बने शीर्ष टेस्ट गेंदबाज, पुजारा निकले कोहली से आगे

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में रविन्द्र जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष पर काबिज हो गए हैं। ऐसा रांची टेस्ट में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के बाद हुआ। चेतेश्वर पुजारा भी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पाते हुए नंबर 2 पर पहुंच गए हैं। उन्होंने रांची में 202 रनों की पारी खेली थी।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ दिन पहले

कोहली ने दिए संकेत, धर्मशाला टेस्ट में हो सकती है शमी की वापसी

विराट कोहल ने इशारा किया है कि विजय हजारे ट्राॅफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी 25 मार्च से धर्मशाला में होने वाले आखिरी टेस्ट मुकाबले में खेलते नजर आ सकते हैं। शमी ने चोटिल होने से पहले भारत के लिए आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ दिन पहले

सौरव गांगुली: स्टार्क की गैर-मौजूदगी की वजह से अश्विन और ल्योन प्रदर्शन नहीं कर पाए

सौरव गांगुली का मानना है कि रांची में हुए तीसरे टेस्ट में मिचेल स्टार्क की गैर-मौजूदगी की वजह से आॅफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और नेथन ल्योन प्रभावित नहीं कर पाए। बैंगलोर में हुए दूसरे टेस्ट के दौरान दाएं पैर में हुए गंभीर फ्रैक्चर की वजह से स्टार्क को वापस लौटना पड़ा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट६ दिन पहले

मैथ्यू हेडेन ने DRS मामले में स्टीव स्मिथ का किया समर्थन

खिलाड़ी के तौर पर, मैथ्यू हेडेन काफी आक्रामक बल्लेबाज़ हुआ करते थे, भारतीय ज़मीन पर जिनके रिकार्ड्स उनकी प्रतिभा को दर्शाता है। DRS विवाद के मामले में, हेडेन ने स्टीव स्मिथ का समर्थन किया है और कहा है कि 15 second बहुत कम समय है ‘ड्रेसिंग रुम तक सन्देश पहुँचाने और जवाब पाने’ के लिए।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट८ दिन पहले

देखें: ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज में भारत ने आख़िरकार की सही समीक्षा की मांग

आख़िरकार, आज विराट कोहली अपने DRS के फैसले को लेकर सही साबित हो ही गए। रविचंद्रन अश्विन की गेंद शौन मार्श के बल्ले के किनारे से लगी और शोर्ट लेग पर खड़े चेतेश्वर पुजारा के हाथों में पहुंची। इसपर एक सही समीक्षा की मांग करके, भारत कुछ हद तक सभी आलोचनाओं पर रोक लगाने में कामयाब हुआ है।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट९ दिन पहले

तीसरे टेस्ट से पहले, विराट कोहली ने सबको DRS मामला भूलने को कहा

विराट कोहली ने उन सभी को DRS मामले भूलकर आगे बढ़ने को कहा जिनपर खेल निर्भर है। चार मैचों की इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर रहने वाली अव्वल रैंकिंग वाली भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया, गुरुवार को, रांची में एक अहम मुकाबले के लिए भिड़ेंगे।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट११ दिन पहले

टेस्ट रैंकिंग में कोहली खिसके नंबर 4 पर

विराट कोहली की खराब फाॅर्म का खामियाजा उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भुगतना पड़ा है। कोहली नंबर 4 पर खिसक गए जबकि केन विलयमसन उनसे उपर आ गए हैं और जो रूट को भी नुकसान हुआ। विलियमसन ने न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले टेस्ट मुकाबले में पहली पारी में शतक लगाया था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट११ दिन पहले

वाॅर्नर को बल्लेबाजी के लिए आते देख अश्विन खुश हो जाते हैंः पुजारा

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच चल रही बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी के पहले दो मुकाबलों में रविचंद्रन अश्विन चार में से तीन मौकों पर डेविड वाॅर्नर का विकेट निकाल चुके हैं। पुजारा ने कहा कि वो चाहते हैं कि उनके बल्लेबाज मैदान पर आने से पहले इस बारे में सोचे।
दिव्या साहू