समाचारक्रिकेट४ दिन पहले

मोहम्मद कैफ ने की खेल में आरक्षण, कोहली की निरंतरता और भारत के मौजूदा बेहतरीन फिल्डर पर बात

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद कैफ ने एक सेशन के दौरान भारतीय क्रिकेट से जुड़े कई सवालों का शानदार जवाब दिया, वहीं उन्होंने खेल में आरक्षण के मुद्दे पर भी अपनी राय दी। कैफ ने सौरव गांगुली के कप्तानी में खेले 2000 के दौर को भी याद किया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट१८ दिन पहले

प्रसन्ना ने की अश्विन-जडेजा की जोड़ी की तारीफ; उठाए जयंत की क्षमताओं पर सवाल

पूर्व भारतीय स्पिनर इरापल्ली प्रसन्ना ने रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा की ढेर सारी तारीफ की और तमिल नाडू के ऑफ स्पिनर को विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर भी बताया। हालांकि, उन्होंने जयंत यादव की प्रतिभा पर सवाल उठाते हुए, दिल्ली के 26 वर्षीय युवा खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट के लिए असक्षम बताया।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट२२ दिन पहले

आश्विन और जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ मर्यादित ओवर की श्रृंखला में लेंगे विश्राम

भारत के स्पिन तिकड़ी रविचंद्रन आश्विन, रविन्द्र जडेजा और जयंत यादव को संभवतः इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मर्यादित ओवर की सीरीज में विश्राम दिया जायेगा। ताकि वे आने वाले वक़्त में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले एक टेस्ट मुक़ाबले और फिर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध चार टेस्टों की शृंखला में प्रदर्शन कर सके।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेटएक महीने पहले

ICC ने कोहली को चुना ODI टीम ऑफ़ द ईयर का कप्तान

विराट कोहली को ICC के ODI टीम ऑफ़ द ईयर का कप्तान चुना गया, वहीं टीम के अन्य भारतीय खिलाड़ियों में रोहित शर्मा और रविन्द्र जडेजा शामिल हैं। राहुल द्रविड़, कुमार संगकारा और गैरी कस्टर्न की चयनकर्ता समिति द्वारा तय की गयी इस टीम में, डेविड वार्नर और सुनील नारायण जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेटएक महीने पहले

अश्विन और जडेजा ने हासिल की बड़ी कामयाबी - आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर

रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की और आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में इन्होंने पहला और दूसरा स्थान पाया है, इन दोनों खिलाड़ियों ने 42 साल बाद ये उपलब्धि पाई है। लंबी छलांग लगाते हुए केएल राहुल और करूण नायर क्रमशः 51वें और 55वें स्थान पर आ गए हैं।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेटएक महीने पहले

रविन्द्र जडेजाः सपाट विकेट पर गेंदबाजी करने का अच्छा अनुभव मिला

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने विकेट से मदद ना मिलने के बावजूद सीरीज जितने पर खुशी का इज्हार किया और साथ ही सपाट विकेट पर गेंदबाजी करने के अनुभव को अच्छा बताया। तिहरा शतक लगाने वाले करूण नायर ने भी रिकाॅर्ड तोड़ प्रदर्शन के लिए खुशी जाहिर किया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेटएक महीने पहले

कैसे अश्विन जडेजा का जादू के कारण एक अनोखे कीर्तिमान से चूके!

रविचंद्रन अश्विन एक अनोखे कीर्तिमान को प्राप्त करने के बहुत ही करीब थे जो खेल के इतिहास में केवल दो खिलाड़ियों ने हासिल किया है - इअन बोथम और रिची बेनौ। परन्तु तभी रविन्द्र जडेजा ने चेन्नई में हुए पांचवें टेस्ट में अपना जादू दिखाया और इंग्लैंड की दूसरी पारी को अकेले ही सात विकेट लेकर समेट दिया।
आशुतोष दुबे
समाचारक्रिकेटएक महीने पहले

देखेंः टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर मिली धमाकेदार जीत का जश्न कैसे मनाया

चेन्नई टेस्ट में एक पारी और 75 रन से जीत दर्ज करने के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 4-0 से अपने नाम करने के बाद रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने ड्रेसिंग रूम में जश्न की शुरूआत की। थके हुए लेकिन संतुष्ट विराट कोहली ने कहा, ‘‘हां, आखिरकार!’’
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेटएक महीने पहले

रविन्द्र जडेजा: टेस्ट में शीर्ष 5 बेहतरीन प्रदर्शन

जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के आखिरी दिन 7 विकेट लेकर भारत को रोमांचकारी जीत दर्ज करने में मदद की। ये उनके टेस्ट करियर में छठा मौका है जब उन्हें फाइफर मिला हो। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज सर जडेजा के अब तक के पांच बेहतरीन प्रदर्शन की सूची यहां है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेटएक महीने पहले

पांचवे दिन इंग्लैंड टीम को सर जडेजा ने समेटा, ट्विटर पर आई धमाकेदार प्रतिक्रियाएं

इंग्लैंड की टीम चेन्नई टेस्ट के आखिरी दिन विकेट नहीं बचा पाई और पूरी टीम 207 रनों पर सिमट गई और इसका श्रेय जाता है रविन्द्र जडेजा को, जो नौ विकेट निकालने में किसी ना किसी रूप में शामिल रहे। शुरूआत में मजबूत दिख रही इंग्लैंड टीम का स्कोर 101/0 से 207/10 पहुंच गया और उन्हें सीरीज में 4-0 से मात मिली।
SportsCafe Desk