user tracker image
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

सचिन तेंदुलकर ने बताया आखिर ‘सचिन सचिन’ का मशहूर जाप किसने किया था शुरू

सचिन तेंदुलकर ने खुलासा करते हुए बताया कि सबसे पहले भारतीय प्रशंसकों ने ‘सचिन सचिन’ कहना शुरू नहीं किया था बल्कि उनकी मां ने ये मशहूर राग दिया। सचिन ने ये 26 मई को रिलीज होने वाली फिल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स के गीत के रिलीज के मौके पर बताया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

तेंदुलकर ने की पंत की बल्लेबाजी की सराहना, बताया बेहतरीन पारियों में से एक

ऋषभ पंत ने विध्वंसक रूप दिखाते हुए पिछली रात संजू सैमसन के साथ मिलकर महज 63 गेंदों में 143 रन जोड़ लिए, उन्होंने गुजरात द्वारा दिए 209 रनों के लक्ष्य को हासिल करके दिल्ली डेयरडेविल्स की जीत सुनिश्चित की थी। तेंदुलकर ने उनकी तारीफ करते हुए इसे आईपीएल की बेहतरीन पारी में से एक बताया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

गुजरात को हराने के लिए ऋषभ पंत और संजू सैमसन का बेहतरीन प्रदर्शन; सामने आई ट्विटर की प्रतिक्रिया

फ़िरोज़ शाह कोटला के स्टेडियम पर छक्के बरस रहे थे और गुजरात के 208 के स्कोर को ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने मिलकर सामान्य बना दिया। ऋषभ पंत ने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया कि सचिन तेंदुलकर ने भी ट्विटर पर उनके 43 गेंदों में 97 रनों की पारी की तारीफ कर दी।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम का स्टैंड तेंदुलकर के नाम पर

नव-निर्मित ब्रायन लारा स्टेडियम का उत्तर-पश्चिमी स्टैंड सचिन तेंदुलकर के नाम पर होगा। हालांकि यह कदम ट्रिनीदाद और टोबागो क्रिकेट बोर्ड के कई सदस्यों को पसंद नहीं आया है, क्तोंकी उनके हिसाब से वेस्ट इंडीज में सचिन तेंदुलकर से दिग्गज और भी कई खिलाड़ी मौजूद हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

वानखेड़े ने कहा हैप्पी बर्थडे सचिन, ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाएं

इस दिन को सचिन तेंदुलकर हमेशा याद रखेंगे क्योंकि 44वें जन्मदिन के मौके पर केट काटते समय वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद सभी प्रशंसकों ने ‘‘हैप्पी बर्थडे टू ये’’ कहकर उन्हें बधाई दी। दुर्भाग्य से मुंबई इंडियन्स ये मुकाबला सचिन के लिए जीत नहीं पाई और वो 161 रनों के लक्ष्य को पूरा करने में असफल रहे।
SportsCafe Desk
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

देखें | सौरव गांगुली ने सर्वकालीन XI का चुनाव किया

सौरव गांगुली ने मैथ्यू हेडेन, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों वाले एक शानदार सर्वकालीन XI टीम का चुनाव किया है। हालांकि इस टीम में उन्होंने खुद को नहीं रखा है, लेकिन इतना तो तय है कि सौरव की ये टीम क्रिकेट जगत की बेहतरीन टीम में शामिल होने योग्य है।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

विराट कोहली ने जीता विजडन क्रिकेटर आॅफ द ईयर अवाॅर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली को साल 2016 में शानदार प्रदर्शन के लिए दुनिया का शीर्ष क्रिकेटर चुनते हुए विजडन क्रिकेटर आॅफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया। कोहली तीसरे ऐसे भारतीय हैं जिन्हें ये सम्मान हासिल हुआ है, इससे पहले वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर को ही इस अवाॅर्ड के लिए चुना गया था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

अजिंक्य रहाणे: धर्मशाला टेस्ट से पहले सचिन के फोन से मिली थी मुझे प्रेरणा

अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में भारतीय टीम ने धर्मशाला में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में जीत हासिल की, स्टैंड-इन कप्तान ने बताया कि इस अहम मुकाबले से पहले सचिन तेंदुलकर ने उन्हें फोन करके शुभकामनाएं दी थी। रहाणे भारत के 33वें टेस्ट कप्तान बने और भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से जीती।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

हरभजन सिंह ने किया विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर का जिक्र और ट्विटर पर बताया कौन है सबसे खतरनाक बल्लेबाज

2011 विश्व कप जीतने की सालगिरह के मौके पर हरभजन सिंह ने ट्विटर पर सवाल-जवाब सत्र के दौरान प्रशंसकों से बात की। आॅफ-स्पिनर से कई सारे सवाल पूछे गए लेकिन उन सभी का केन्द्र वो दौर था जब वो भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

सचिन और सहवाग ने 2011 विश्व कप जीत की याद को किया ताज़ा

छह साल पहले भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को हराकर अपना दूसरा विश्वकप जीता था। सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, आर अश्विन और मोहम्मद कैफ ने सोशल मीडिया के जरिए इस याद को फिर से ताजा किया। बीसीसीआई ने भी इस उपलब्धि पर एक वीडियो पोस्ट किया है।
दिव्या साहू