समाचारक्रिकेटएक दिन पहले

नासिर हुसैन के साथ विराट कोहली की 'मास्टर क्लास'

पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन के साथ बातचीत में, विराट कोहली ने यह खुलासा किया कि कैसे इंग्लैंड में असफल होने के बाद, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में परिवर्तन किया और कैसे उन्होंने ऑफ-साइड पर लगने वाले शॉट्स पर काम किया। कोहली ने कहा कि अधिक दोस्त न होने से, उन्हें मेहनत करने में मदद मिलती है।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेटएक दिन पहले

विराट कोहली और केदार जाधव के प्रदर्शन तथा पुणे के ODI से बने शानदार रिकार्ड्स

पुणे में हुए, इंग्लैंड के खिलाफ पहले ODI में भारत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। मैच में 63/4 के स्कोर से उठकर, टीम ने सफलतापूर्वक 350 का लक्ष्य हासिल किया और शृंखला का पहला मुकाबला विजयी रही। केदार जाधव और कोहली की बेहतरीन साझेदारी के साथ टीम के बाकी सदस्यों ने भी इस मुकाबले से इतिहास रचा।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेटएक दिन पहले

विराट कोहली जानते थे कि इंग्लैंड डर से मुकाबला गंवा देगा

विराट कोहली के मुताबिक उन्होंने केदार जाधव से कहा था कि अगर वो इंग्लैंड पर दबाव बनाने में कामयाब रहे तो वो जरूर घबरा जाएंगे। कोहली ने जाधव के साथ जीत के लिए की 200 रनों की साझेदारी को ख़ास बताया। पूर्णकालिक एकदिवसीय कप्तान के तौर पर ये कोहली का पहला मुकाबला था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट२ दिन पहले

उम्मीद से हटकर रविचंद्रन अश्विन ने चुना भारतीय टीम का बेहतरीन कप्तान

एमएस धोनी की अगुवाई में कई ट्राॅफी जीतने के बावजूद भारतीय आॅल-राउंडर रविचंद्रन अश्विन ने भारत के पूर्व खिलाड़ी को बेहतरीन कप्तान के रूप में चुना है। 2010 में पदार्पण करने वाले अश्विन आईसीसी विश्व कप विजयी टीम का हिस्सा बने और 2013 चैंपियंस ट्राॅफी की जीत में उन्होंने अहम रोल अदा किया था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ दिन पहले

समीक्षा लेने से पहले मैं लूँगा धोनी की सलाह, विराट कोहली ने कहा

भारतीय ODI कप्तान के तौर पर अपने पहले प्रेस कांफ्रेंस में, विराट कोहली ने टीम में एमएस धोनी की अहमियत के बारे में बात की और कहा कि खेल के दौरान ली जाने वाली समीक्षाओं के लिए उनकी सलाह अहम होगी। कोहली ने कहा कि वह कप्तानी को लेकर दबाव में नहीं है बल्कि उन्हें खुशी है कि उन्हें इस पद पर चुना गया है।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ दिन पहले

मोहम्मद कैफ ने की खेल में आरक्षण, कोहली की निरंतरता और भारत के मौजूदा बेहतरीन फिल्डर पर बात

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद कैफ ने एक सेशन के दौरान भारतीय क्रिकेट से जुड़े कई सवालों का शानदार जवाब दिया, वहीं उन्होंने खेल में आरक्षण के मुद्दे पर भी अपनी राय दी। कैफ ने सौरव गांगुली के कप्तानी में खेले 2000 के दौर को भी याद किया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट५ दिन पहले

विराट कोहली: प्रारंभ में लोगों ने मुझे उतना पसंद नहीं किया

विराट कोहली के मुताबिक काफी लोग मैदान पर उनके व्यवहार से खुश नहीं रहे हैं और इस चीज ने उन्हें अपने तरीके से खेलने के लिए प्रेरित किया है। एमएस धोनी के कप्तानी के पद से हटने के बाद एकदिवसीय टीम की अगुवाई को लेकर विराट उत्साहित हैं।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट५ दिन पहले

मुझे डर है कि कोहली अब दबाव महसूस ना करने लगे: कपिल देव

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव इस बात को लेकर संशय में हैं कि एमएस धोनी से सीमित ओवरों की कप्तानी की जिम्मेदारी लेने वाले विराट कोहली अत्यधिक बोझ से दबा हुआ महसूस न करने लगे। कोहली की असली परीक्षा जल्द शुरू होने वाली है लेकिन उन्हें यकीन है कि वो जल्द ही इस नए रोल में ढल जाएंगे।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट५ दिन पहले

आने वाले सत्र के लिए BCCI ने जारी की टीम इंडिया की नई जर्सी

नई भारतीय जर्सी जारी कर दी गयी है और भारतीय क्रिकेट की शैली की तरह, यह जर्सी ना सिर्फ शानदार है बल्कि इसमें '4D तेज़ी और शून्य विकर्षण' जैसी विशेषताएं हैं। विराट कोहली, एमएस धोनी और भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर किट के लांच इवेंट में मौजूद रहे।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट५ दिन पहले

विजडन इंडिया | क्या धोनी को देना चाहिए स्पष्टीकरण? हां या ना

सौरभ सोमानी ने एमएस धोनी के भारतीय क्रिकेट कप्तान के पद को छोड़ने के ऐलान के बाद हुए हो-हल्ला के बारे में लिखा है। उन्होंने लिखा है कि इतने बड़े पद को छोड़ने के अपने इस अकस्मात निर्णय पर धोनी को क्यों और क्यों नहीं देना चाहिए प्रशंसकों को कोई भी स्पष्टीकरण।
शायोनी गुप्ता