Follow the latest in India Sports News, Reports & Features

समाचार
क्रिकेट१० महीने पहले
चैंपियंस ट्राॅफी। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भारत खेलेगा वाॅर्म-अप मुकाबला
भारत की टीम चैंपियंस ट्राॅफी के वाॅर्म-अप मुकाबलों में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से क्रमशः 28 और 30 मई को भिड़ेगा। इसका ऐलान आईसीसी ने किया है। गत बार की विजेता भारत को ग्रुप बी में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के साथ रखा गया है। ये टूर्नामेंट इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित होगा।
दिव्या साहू
क्रिकेटएक वर्ष पहले
2026 के कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट की हो सकती है वापसी
अगर बर्मिंघम टूर्नामेंट की मेज़बानी के लिए बोली जीत जाता है तो 2026 के कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुष क्रिकेट की वापसी हो सकती है। 2022 में डर्बन में होने वाले CW में महिला क्रिकेट शामिल होगा। 1998 में मलेशिया में हुए इस टूर्नामेंट के बाद से पुरुष क्रिकेट एक बार भी कॉमनवेल्थ में शामिल नहीं हो पाया है।
शायोनी गुप्ता
समाचार
क्रिकेटएक वर्ष पहले
पाकिस्तान को मिला भारत से बदला लेने का मौका, ‘बिग थ्री’ माॅडल के खिलाफ देगा मत
पीसीबी के चीफ शहरयार खान ने खुलासा किया है कि वो आईसीसी की बोर्ड मीटिंग में ‘बिग थ्री’ रेवन्यू सिस्टम को खारिज करने के मत में सहयोग करेंगे। पीसीबी ने पहले ‘बिग थ्री’ का समर्थन किया था लेकिन बीसीसीआई द्वारा पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इंकार करने की वजह से वो अपना फैसला बदल रहे हैं।
दिव्या साहू
क्रिकेटएक वर्ष पहले
आईसीसी को रोकने के लिए बीसीसीआई कर सकता है चैंपियंस ट्राॅफी का बहिष्कार
अगर इस सप्ताह के अंत में, दुबई में होने वाली ICC की दो दिवसीय बोर्ड मीटिंग भारत के हित में नहीं रहती हैं तो जून में इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाली चैंपियंस ट्राॅफी से BCCI अपना हाथ पीछे खींच सकता है। आईसीसी अपने राजस्व संरचना के बदलाव पर चर्चा करने वाला है जिससे बीसीसीआई के फायदों में कटौती होगी।
दिव्या साहू