user tracker image
खबरक्रिकेट४ वर्ष पहले

भारत बनाम इंग्लैंड। इंग्लैंड ने सांत्वना के तौर पर जीता तीसरा एकदिवसीय मुकाबला

विराट कोहली की अगुवाई में भारत को घरेलू मैदान कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ हुए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में हार मिली। जेसन राॅय, जाॅनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 321 रन बनाए।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट४ वर्ष पहले

भारत बनाम इंग्लैंड। युवराज और धोनी ने घुमाया समय का चक्र, इंग्लैंड को मिली शिकस्त

खराब शुरूआत के बाद युवराज सिंह और एमएस धोनी के 256 रन की साझेदारी ने भारत को बचाया, इसकी बदौलत टीम इंडिया कटक में हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में 381 का बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई। जेसन राॅय और ईयोन मोर्गन के प्रयास के बावजूद इंग्लैंड ये मुकाबला 15 रनों से हार गई।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट४ वर्ष पहले

भारत बनाम इंग्लैंड। विराट कोहली और केदार जाधव ने की भारत की जीत पक्की

विराट कोहली और केदार जाधव के शतक की बदौलत टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज़ में 1-0 से आगे हो गई है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 350 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट४ वर्ष पहले

इंग्लैंड ने जीता वाॅर्म-अप मुकाबला, धोनी दिखे अपने रंग में

मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ़ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में अभ्यास मुकाबला खेला गया, एमएस धोनी की कप्तानी में ये आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच था जिसमें इंडिया ए टीम को तीन विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। लेकिन मुकाबला देखने आए दर्शक धोनी के 40 गेंदों पर 68 रन की पारी देखकर ही काफी खुश नजर आए।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट४ वर्ष पहले

भारत बनाम इंग्लैंड । जडेजा ने निपटाई मेहमानों की पारी; भारत को मिली शृंखला पर 4-0 से जीत

रविन्द्र जडेजा ने स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखाते हुए 7/48 के आंकड़े को अपने नाम किया और चेन्नई में हो रहे आखिरी टेस्ट के पांचवे दिन पर इंग्लैंड की पारी 207 पर निपटी। दिन के आठ ओवर के बाकी रहते हुए, भारत ने मुकाबले पर एक पारी और 75 रनों से जीत हासिल की और 4-0 से शृंखला अपने नाम किया।
शायोनी गुप्ता
खबरक्रिकेट४ वर्ष पहले

भारत बनाम इंग्लैंड। आज का दिन रहा नायर के शानदार तिहरे शतक के नाम

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में करूण नायर तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने करियर के पहले शतक को तिहरे शतक में बदला और जिसकी मदद से भारत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपना सर्वोच्च स्कोर करने में कामयाब रहा। भारत ने 759 पर अपनी पारी घोषित की और इंग्लैंड ने दिन का खेल 12/0 पर 270 रन पीछे रहकर किया।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट४ वर्ष पहले

भारत बनाम इंग्लैंड। भारत और राहुल ने तीसरे दिन दिखाया बल्लेबाजी कौशल

केएल राहुल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए शानदार 199 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने 391/4 का स्कोर किया। कोहली और पुजारा का विकेट लेकर इंग्लैंड ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन नायर और राहुल ने सुनिश्चित किया की भारत शीर्ष पर रहकर दिन का खेल खत्म करे।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट४ वर्ष पहले

भारत बनाम इंग्लैंड | भारत के सामने इंग्लैंड के बड़े स्कोर की चुनौती

चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन पर 284/4 की शुरुआत करने के बाद, इंग्लिश बल्लेबाजों ने 172 और बटोरा जिसमें पहला मैच खेल रहे लियाम डौसन और आदिल राशिद के अर्धशतक शामिल थे। दोनों ही खिलाड़ियों ने भारतीय गेंदबाजों द्वारा दिए गए ज़ख्मों को भरा। जवाब में भारत ने 60/0 के स्कोर के साथ दिन की समाप्ति की।
शायोनी गुप्ता
खबरक्रिकेट४ वर्ष पहले

भारत बनाम इंग्लैंड। पहले दिन शुरूआती झटकों से उबरी इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड शुरूआती झटकों से उबरने में कामयाब रहा और इसका श्रेय मोईन अली और जो रूट को जाता है जिनकी बदौलत 22/2 के स्कोर पर रहने वाली टीम पहले दिन के अंत में 284/4 का स्कोर करने में कामयाब रही। रविन्द्र जडेजा स्टार परफाॅर्मर रहें जिन्होंने 28 ओवर में 73 रन देकर 3 विकेट निकालें।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट४ वर्ष पहले

भारत बनाम इंग्लैंड | अश्विन ने की भारत की जीत पक्की

मुंबई में हुए चौथे टेस्ट के आखिरी दिन पर जब जीत चार विकेट दूर थी, भारतीय स्पिनरों ने तब इंग्लैंड के दूसरी पारी के पहले ही घंटे में मामला रफा-दफा कर, भारत के नाम एक पारी और 36 रनों से जीत दर्ज की। रविचंद्रन अश्विन ने मैच में दूसरी पांच विकेट की उपलब्धि हासिल की और भारत को मिली 3-0 की अजेय बढ़त।
शायोनी गुप्ता