user tracker image
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत नंबर चार पर खिसका

आईसीसी ने 1 मई को अंतर्राष्ट्रीय टी20 रैंकिंग का ऐलान किया और भारत 118 अंकों के साथ नंबर चार पायदान पर आ गया है। न्यूजीलैंड 125 अंकों के साथ शीर्ष पर है और उसके पीछे इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें हैं। दक्षिण अफ्रीका को दो स्थान का नुकसान हुआ है जिसके बाद वो पांचवे पायदान पर आ गई है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

इंग्लिश खिलाड़ियों ने की आईपीएल अनुबंध में बदलाव की मांग

आईपीएल में खेल रहे इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने काॅन्ट्रेक्ट में बदलाव करने की मांग की है क्योंकि नेशनल ड्यूटी या निजी कारणों की वजह से ना खेलने पर उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्हें अपनी अनुपस्थिति के लिए अपनी फ्रैंचाइजी को भुगतान करना पड़ता है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

विराट कोहली ने जीता विजडन क्रिकेटर आॅफ द ईयर अवाॅर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली को साल 2016 में शानदार प्रदर्शन के लिए दुनिया का शीर्ष क्रिकेटर चुनते हुए विजडन क्रिकेटर आॅफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया। कोहली तीसरे ऐसे भारतीय हैं जिन्हें ये सम्मान हासिल हुआ है, इससे पहले वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर को ही इस अवाॅर्ड के लिए चुना गया था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

कैंसर सर्वाइवर माइकल कारबेरी ने शतक लगाकर किया वापसी का ऐलान

कैंसर से प्रभावित रहे इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल कारबेरी ने फस्र्ट क्लास क्रिकेट में वापसी करते हुए हैम्पशायर के लिए शतक लगाया, उनका मुकाबला कार्डिफ यूनीवर्सिटी से था। जुलाई में कारबेरी को कैंसर के ट्यूमर का पता चला था और उन्हें क्रिकेट से दूर होना पड़ा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

रिद्धिमान साहा ने कहा वो क्रिकेट के छोटे प्रारूप को देते हैं तरजीह

क्रिकेट के लंबे प्रारूप में एमएस धोनी के बाद स्टंप के पीछे खड़े रहने की जिम्मेदारी रिद्धिमान साहा ने उठाई है लेकिन इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को क्रिकेट का छोटा प्रारूप ज्यादा अच्छा लगता है। इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

एंड्रू फ्लिंटॉफ के सर्वकालीन T20 XI में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली शामिल

एंड्रू फ्लिंटॉफ ने अपने सर्वकालीन T20 XI में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को मिडिल आर्डर में शामिल किया, जबकि, टीम में शेन वारने की जगह रविचंद्रन आश्विन को मिली। विकेटकीपिंग के लिए उन्होंने एमएस धोनी के बजाय एडम गिलक्रिस्ट को चुना। एंड्रू के टीम में न. 5 की जगह एंड्रू सायमंड्स को मिली है।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया | ओ'किफे के शानदार प्रदर्शन के बाद वारने ने वॉगन को याद दिलाई इंग्लैंड की हार

पुणे में पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के शानदार प्रदर्शन के बाद, शेन वारने और माइकल वॉगन ट्वीटर पर एक मजाकिया बयानबाजी में भिड़े। बयानबाजी पर वॉगन ने यह कहकर विराम लगाया कि इंग्लैंड तभी एशेज जीत पायेगा, अगर, टीम का चयन वारने करते हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

कप्तानी से जो रूट को विराट कोहली की तरह बनने में मदद मिलेगी, माइकल वाॅगन ने कहा

माइकल वाॅगन ने कहा कि जो रूट को कप्तानी देने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था। उन्हें ये भी यकीन है कि कप्तानी से उन्हें प्रभाव नहीं पड़ेगा बल्कि जो रूट के प्रदर्शन के स्तर में बेहतरी आएगी, जैसा विराट कोहली के साथ हुआ।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

स्मिथ और कोहली का प्रदर्शन देखकर नई भूमिका निभाने लिए मैं उत्सुक हो गया हूं, जो रूट ने कहा

इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान जो रूट ने कहा कि कप्तानी की नई जिम्मेदारी मिलने से उन्हें दूसरों के लिए उदाहरण बनकर नेतृत्व करने का मौका मिला है। प्रेरणा के लिए वो दो ऐसे खिलाड़ी को देखते हैं जो बल्ले से कमाल दिखाकर खुद ऐसा कर रहे हैं और वो है विराट कोहली और स्टीव स्मिथ।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

आईपीएल 2017 से जल्दी घर लौटेंगे दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाड़ी

24 मई से शुरू होने वाली द्विपक्षीय सीरीज की तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल 2017 के मध्य में ही वापस चले जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों की वापसी जहां 7 मई को होगी, वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ियों का एक समूह 1 मई और दूसरा 14 मई को लौटेगा।
दिव्या साहू