user tracker image
समाचारक्रिकेट३ वर्ष पहले

टेस्ट रैंकिंग में भारत नंबर 1 पर बरकरार

गुरूवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई सालाना रिलीज में भारत अपने सफल घरेलू सत्र के बाद टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर बरकरार है। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के बीच अंतर को कम करने का प्रयास किया है और वो दूसरे स्थान पर है। आॅस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड शीर्ष 5 में मौजूद हैं।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ वर्ष पहले

भारत करेगा वेस्टइंडीज का दौरा, जून-जुलाई में खेलेगा पांच एकदिवसीय और एक टी20 मैच की सीरीज

16 मई को बीसीसीआई द्वारा जारी एक रिलीज के मुताबिक टीम इंडिया जून-जुलाई में सीमित ओवर की सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज जाएगी। वनडे सीरीज का आगाज 23 जून को होगा और एकमात्र टी20 मुकाबला 9 जुलाई को जमैका के सबीना पार्क में खेला जाएगा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ वर्ष पहले

क्रिस गेल: आईपीएल की मौजूदा फाॅर्म को भूल जाइए, सभी भारतीय खिलाड़ी मैच विजेता हैं

आईपीएल 2017 सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए शानदार नहीं रहा, मगर क्रिस गेल ने सभी खिलाड़ियों की आईसीसी चैंपियंस ट्राॅफी के लिए हौसलाअफजाई की है। गौरतलब है कि ये टूर्नामेंट इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा, गेल्स के मुताबिक वहां का मौसम एक बड़ा कारक साबित होगा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ वर्ष पहले

श्रीलंका ने की भारत-पाकिस्तान सीरीज की मेजबानी करने की पेशकश

बीसीसीआई और पीसीबी के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने का प्रयास करते हुए श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष थिलंगा सुमतिपाला ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी करने का सुझाव दिया है। सुमतिपाला ने ये पेशकश भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मीटिंग के दौरान दी।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ वर्ष पहले

ICC ने पुरुष एवं महिलाओं के टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि को बढ़ाया

ICC ने आने वाले पुरुष चैंपियंस ट्रॉफी और महिला विश्व कप की इनाम राशि में बढ़त का ऐलान किया है। यह दोनों ही टूर्नामेंट जून के अंत में खेले जायेंगे। चैंपियंस ट्रॉफी की इनाम राशि में $ 500000 बढ़ाया गया है जबकि महिलाओं के टूर्नामेंट में इनाम को दुगना कर दिया गया है।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट३ वर्ष पहले

हर्षा भोगले: चैंपियंस ट्राॅफी के लिए भारत नहीं है पंसदीदा टीम

हर्षा भोगले ने दावा किया है कि चैंपियंस ट्राॅॅफी में भारत के बजाए इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका पंसदीदा टीम के तौर पर अभियान का आगाज करेंगे। भोगले ने अपने पोस्ट में इसके पीछे की वजहों का जिक्र किया है साथ ही चैंपियन रही भारतीय टीम की मजबूती और कमजोरी को भी उजागर किया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ वर्ष पहले

दिलीप वेंगसरकर: आईपीएल के फाॅर्म का चैंपियंस ट्राॅफी के मौकों से कोई लेना-देना नहीं

सिलेक्टर्स के पूर्व चेरयमैन दिलीप वेंगसरकर ने 1 जून से शुरू हो रहे चैंपियंस ट्राॅफी के लिए चुने गए 15 सदस्य दल पर अपने विचार रखे हैं। सोमवार को हुए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि आईपीएल में खिलाड़ियों की फाॅर्म से टूर्नामेंट में भारत के जीत या हार के मौकों पर प्रभाव नहीं पड़ता है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ वर्ष पहले

सचिन तेंदुलकर ने बताया आखिर ‘सचिन सचिन’ का मशहूर जाप किसने किया था शुरू

सचिन तेंदुलकर ने खुलासा करते हुए बताया कि सबसे पहले भारतीय प्रशंसकों ने ‘सचिन सचिन’ कहना शुरू नहीं किया था बल्कि उनकी मां ने ये मशहूर राग दिया। सचिन ने ये 26 मई को रिलीज होने वाली फिल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स के गीत के रिलीज के मौके पर बताया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ वर्ष पहले

धोनी के सुझाव से मिली पंत के करियर को उड़ान

बीसीसीआई ने कल आईसीसी चैंपियंस ट्राॅफी के लिए 15 सदस्य दल का ऐलान किया और सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने टूर्नामेंट के लिए स्टैंडबाए खिलाड़ियों के नाम का भी जिक्र किया, जिसमें ऋषभ पंत का नाम भी शामिल है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने खुलासा किया कि इसके पीछे धोनी का सुझाव था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट३ वर्ष पहले

बीसीसीआई ने किया चैंपियंस ट्राॅफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान

काफी विवाद के बाद अब आखिरकार बीसीसीआई ने 1 जून से शुरू हो रहे चैंपियंस ट्राॅफी 2017 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। चयनकर्ताओं ने अजिंक्य रहाणे को बरकरार रखा और युवराज सिंह की वापसी कराई है। 15 सदस्य दल में गौतम गंभीर को जगह नहीं मिली है।
दिव्या साहू