महत्वपूर्णक्रिकेटएक वर्ष पहले

भारत बनाम इंग्लैंड। पहले टी20 मुकाबले में भारत से कैसे और कहां हुई चूक

ईडन गार्डन में खेले गए आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में मिली जीत की लय को इंग्लैंड ने पहले टी20 मुकाबले में 7 विकेट से जीत हासिल करके बरकरार रखा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन कानपुर के मैदान में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने अपना जलवा बिखेरा।
दिव्या साहू
महत्वपूर्णक्रिकेटएक वर्ष पहले

भारतीय टीम द्वारा सर्वोच्च पांच सर्वाधिक ODI स्कोर

भारतीय टीम की बैटिंग लाइन अप किसी भी टीम के लिए इर्षा की वजह हो सकती है और जब बात बड़े स्कोर की हो तो इस टीम को रोक पाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरेODI में, भारत के कप्तान जल्द ही पवेलियन लौट गए लेकिन टीम ने फिर भी 381/6 का स्कोर कायम किया।
शायोनी गुप्ता
महत्वपूर्णक्रिकेटएक वर्ष पहले

Thefulltoss.com : अंग्रेजी ब्लॉग ने इंग्लैंड के प्रदर्शन को 'रद्दी' करार दिया

इंग्लैंड के ब्लॉगर जेम्स मॉर्गन ने भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के आखिरी टेस्ट में महमान टीम के प्रदर्शन को 'रद्दी' बताया और खासकर स्पिनरों पर निशाना साधा। उन्होंने विराट कोहली के डिक्लेरेशन में विलम्ब पर सवाल खड़े किये क्योंकि इंग्लैंड की टीम से किसी भी प्रकार की वापसी की अपेक्षा करना बेतुका था।
शायोनी गुप्ता
महत्वपूर्णक्रिकेटएक वर्ष पहले

ToI : करुण नायर और जयंत यादव जैसे खिलाड़ियों के लिए भारत को करना होगा राहुल द्रविड़ का शुक्रिया

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के लिए गौरव गुप्ता ने लिखा है कि टीम A के खिलाड़ियों से अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी में, करुण नायर और जयंत यादव के बदलाव का श्रेय, राहुल द्रविड़ के प्रयासों को जाता है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि कैसे द्रविड़ के प्रयासों से कई प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद, भारत कामयाब रहा।
शायोनी गुप्ता
महत्वपूर्णक्रिकेटएक वर्ष पहले

चेन्नई टेस्ट में करूण नायर के बल्ले से निकले ढ़ेरों रिकाॅर्ड

करूण नायर टेस्ट इतिहास में ऐसे तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपने पहले शतक को तिहरे शतक में तब्दील कर दिया और इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट में भारत सर्वोच्च स्कोर करने में कामयाब रही। सुर्खियां बटोरते इस रिकाॅर्ड के अलावा भी इस टेस्ट मैच ने कई रिकाॅर्ड बनाए हैं। उनमें से कुछ ये रहेः
दिव्या साहू
महत्वपूर्णक्रिकेटएक वर्ष पहले

सुरेश रैना के करियर का अंत या होगी वापसी?

25 अक्टूबर 2016, इस दिन सुरेश रैना अपना एक साल पूरा कर चुके हैं जब उन्होंने आखिरी बार एकदिवसीय मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था जिसमें आईसीसी विश्व कप 2015 के मुकाबले भी शामिल रहे। अब जब भारत की नजरें चैंपियंस ट्राॅफी 2017 पर है, तब ऐसे वक्त में क्या रैना कामयाब वापसी कर पाएंगे?
दिव्या साहू
महत्वपूर्णक्रिकेटएक वर्ष पहले

धोनी को रिटायर करने की इतनी जल्दी क्यों?

एक महीने पहले ही एमएस धोनी की बायोपिक ने सिनेमाघरों में धूम मचाई। अब तकरीबन सभी लोग तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में धोनी की धमाकेदार पारी के बाद फिल्म के डायलाॅग ‘कहा था ना माही उपर आएगा तो मारेगा’, से जुड़ा हुआ महसूस कर रहे हैं।
दिव्या साहू
महत्वपूर्णक्रिकेटएक वर्ष पहले

भारत की चौथे और पांचवें एक दिवसीय के लिए संभावित टीम

एमएसके प्रसाद के नेतृत्व में नया चयनकर्ता पैनल न्यूज़ीलैण्ड के विरूद्ध होने वाले चौथे और पांचवें एक दिवसीय मैचों के लिए भारतीय टीम का चाय करेगा और टीम में सम्भावित बदलाव जो हो सकते हैं सबकी निगाहें उस पर लगी होंगी. तीसरे एक दिवसीय के बाद संभावित भारतीय टीम इस प्रकार हो सकती है.
आशुतोष दुबे
महत्वपूर्णक्रिकेटएक वर्ष पहले

हार्दिक पांड्या- क्या पूरी हुई टीम इंडिया की तलाश?

जब एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया तब कुछ फैसलों ने हैरान किया, तो वहीं सिलेक्टर्स ने लंबे घरेलू सत्र को देखते हुए आर. अश्विन, रविन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी को आराम देकर अच्छा फैसला किया।
दिव्या साहू
महत्वपूर्णक्रिकेटएक वर्ष पहले

क्या हार्दिक का चयन टीम इंडिया के हित में है?

पिछले गुरूवार को एमएसके प्रसाद के नेतृत्व में गठित नई कमेटी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इस घोषणा के कई बिंदु तो हैरत में डालने वाले हैं।
दिव्या साहू