user tracker image
समाचारक्रिकेट५ वर्ष पहले

आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत नंबर चार पर खिसका

आईसीसी ने 1 मई को अंतर्राष्ट्रीय टी20 रैंकिंग का ऐलान किया और भारत 118 अंकों के साथ नंबर चार पायदान पर आ गया है। न्यूजीलैंड 125 अंकों के साथ शीर्ष पर है और उसके पीछे इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें हैं। दक्षिण अफ्रीका को दो स्थान का नुकसान हुआ है जिसके बाद वो पांचवे पायदान पर आ गई है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट५ वर्ष पहले

आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में भारत नंबर चार पर बरकरार

भारत आईसीसी की ताजा एकदिवसीय रैंकिंग में 112 अंकों के साथ नंबर चार पर काबिज है, गौरतलब है कि पिछले दो महीनों में उन्होंने कोई भी ओडीआई मैच नहीं खेला है। दक्षिण अफ्रीका 119 अंकों के साथ शीर्ष पर है, आॅस्ट्रेलिया 118 अंकों के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड 113 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट५ वर्ष पहले

देखेंः फाफ डू प्लेसिस का विकेट लेने के लिए टाॅम लेथम ने एक हाथ से पकड़ा खतरनाक कैच

न्यूजीलैंड के टाॅम लेथम ने दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस को वापस पवैलियन भेजने के लिए एक हाथ से जबर्दस्त कैच पकड़ा। डू प्लेसिस के गेंद खेलने से पहले ही लेथम इस कैच को पकड़ने के लिए उस स्थान पर पहुंचना शुरू कर चुके थे, जिसकी वजह से वो ये विकेट शानदार तरीके से हासिल कर पाए।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट५ वर्ष पहले

ऊँगली पर चोट लगने के कारण IPL 2017 में क्विंटन डी कॉक की उपस्थिति पर संदेह

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक को न्यू जीलैंड के खिलाफ चल रही शृंखला के दूसरे टेस्ट में ऊँगली पर चोट लगी है। इस चोट के साथ ही शृंखला के बाकी के टेस्ट तथा आने वाले IPL सत्र में उनकी उपस्थिति पर आशंका पैदा हो गया है। डी कॉक दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में शामिल हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट५ वर्ष पहले

केन विलियमसन नंबर 3 पर खेलने वाले दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी, क्रेग मैकमिलन ने कहा

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को नंबर 3 पर खेलने वाला बेहतरीन खिलाड़ी बताया। मैकमिलन ने टाॅम लेथम के खराब फाॅर्म की आलोचना की और कहा कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में सही फैसले लेने की जरूरत है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट५ वर्ष पहले

जब क्विंटन डी कॉक ने अपनाया ऋद्धिमान साहा का रास्ता

कभी कभी क्रिकेट खेलने वाले विकेटकीपर ऐसे कैच लेते हैं, जिसमें फुटबॉल के गोलकीपर का अंदाज़ नज़र आता है। और हाल फिलहाल में ऐसे नज़ारे काफी देखने को मिल रहे हैं, ऋद्धिमान साहा के बाद, क्विंटन डी कॉक ने भी बल्लेबाज़ को आउट करने का अनोखा तरीका अपनाया। आप दोनों कैच इस ख़बर में डाले गए विडियो में देख सकते हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट५ वर्ष पहले

आईपीएल 10 के शुरूआती चरण से बाहर रहेंगे मार्टिन गप्टिल

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल दोनों हैमस्ट्रिंग में परेशानी की वजह से आईपीएल 10 के शुरूआती चरण का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जिसकी पुष्टि आज न्यूजीलैंड क्रिकेट ने की। ये किंग्स 11 पंजाब के लिए झटका है जिन्होंने पिछले महीने हुई नीलामी में गप्टिल को 50 लाख में खरीदा था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट५ वर्ष पहले

ODI रैंकिंग में भारत पहुंचा चौथे स्थान पर

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 से जीतने के बावजूद, भारत एक पायदान के नुक्सान से, ICC की ODI रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचा। नई रैंकिंग रविवार को जारी की गयी। ऑस्ट्रेलिया (119) सबसे आगे है और चैपल-हेडली सीरीज का विजेता बनने वाला न्यू जीलैंड, भारत को पीछे कर, तीसरे स्थान पर पहुंचा।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट५ वर्ष पहले

देखें: कैसे नील वैगनर क्रीज़ के अन्दर रहते हुए भी हो गए रन-आउट

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में, बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन द्वारा पीछे की तरफ फेंकी गयी गेंद से न्यू जीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ नील वैगनर को एक हास्यास्पद डिसमिसल का सामना करना पड़ा। हालांकि पहली नज़र में वह बिल्कुल सुरक्षित लग रहे थे लेकिन रिप्लेज के ज़रिये पता चला कि उनके पाँव हवा में थें।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट५ वर्ष पहले

पार्ट-टाइम जियोलाॅजिस्ट ने एक आंख से खेली 119 गेंदे लेकिन रन बनाए 0

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर फ्रेसर विल्सन एक हीरो की तरह उभरे, भले ही उनकी टीम ओटैगो कंट्री रविवार को हाॅक कप में साउथलैंड के खिलाफ मुकाबला हार गई। पार्ट-टाइम जियोलाॅजिस्ट ने एक आंख संक्रमित होने के बावजूद 119 गेंदे खेली और टीम को ड्राॅ की तरफ ले जाने की नाकाम कोशिश की।
दिव्या साहू