user tracker image
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

विराट कोहली ने जीता विजडन क्रिकेटर आॅफ द ईयर अवाॅर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली को साल 2016 में शानदार प्रदर्शन के लिए दुनिया का शीर्ष क्रिकेटर चुनते हुए विजडन क्रिकेटर आॅफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया। कोहली तीसरे ऐसे भारतीय हैं जिन्हें ये सम्मान हासिल हुआ है, इससे पहले वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर को ही इस अवाॅर्ड के लिए चुना गया था।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

रोहित शर्मा अब भी हैं आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अच्छे दोस्त

रोहित शर्मा ने कहा कि वो अब भी आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अच्छे दोस्त हैं और लोगों ने बिना वजह के चीजों को काफी बढ़ा दिया। बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी के बाद विराट कोहली का वो बयान विवाद बन गया जिसमें उन्होंने आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से दोस्ती रखने से इंकार कर दिया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

रिद्धिमान साहा ने कहा वो क्रिकेट के छोटे प्रारूप को देते हैं तरजीह

क्रिकेट के लंबे प्रारूप में एमएस धोनी के बाद स्टंप के पीछे खड़े रहने की जिम्मेदारी रिद्धिमान साहा ने उठाई है लेकिन इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को क्रिकेट का छोटा प्रारूप ज्यादा अच्छा लगता है। इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा, आखिर क्यों नहीं पी आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ बीयर

स्टीव स्मिथ ने धर्मशाला में हुए सीरीज के आखिरी टेस्ट मुकाबले के बाद अजिंक्य रहाणे से पूछा था कि क्या वो साथ में बीयर पी सकते हैं लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था। रहाणे ने इसके पीछे की वजह का खुलासा करते हुए कहा कि वो अपनी टीम के साथ सीरीज में मिली 2-1 की जीत का जश्न मनाने में व्यस्त थे।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

बेन स्टोक्स के मुताबिक रविन्द्र जडेजा हैं दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज

बेन स्टोक्स ने घरेलू टेस्ट सत्र में सफल प्रदर्शन करने वाले रविन्द्र जडेजा को दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज बताया है। आईपीएल नीलामी में स्टोक्स सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने हैं, जिन्हें राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने 14.5 करोड़ रूपए में खरीदा है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने विराट को दी चेतावनी, कड़वाहट को दिल से लगाकर ना रखे

मार्क टेलर उन अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों में से एक है जिन्होंने विराट कोहली को आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए किसी भी तरह की कड़वाहट संभाल कर ना रखने की सलाह दी है। डीन जोन्स ने कोहली से कहा कि खेल का मतलब सिर्फ जीत या हार नहीं है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

राहुल और उमेश पहुंचे करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग पर; कोहली और पुजारा को हुआ नुकसान

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में पांच अर्धशतक लगाने वाले केएल राहुल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में 11 पायदान की छलांग के साथ 11वें नंबर पर आ गए हैं। राहुल के अलावा उमेश यादव ने भी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए गेंदबाजी में 21वें स्थान पर हैं।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

कुछेक को छोड़कर आॅस्ट्रेलिया के शेष खिलाड़ियों के साथ रिश्ते अच्छे हैं, विराट कोहली ने कहा

विराट कोहली ने स्पष्ट किया है कि प्रेस काॅन्फ्रेन्स में आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों पर जो उन्होंने बयान दिया उसे टुकड़ों में पेश किया गया, वो सिर्फ एक-दो खिलाड़ियों का जिक्र कर रहे थे। साथ ही उन्होंने कहा कि आरसीबी में शामिल अपने आॅस्ट्रेलियाई साथियों के साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे, जैसा वो पहले करते थे।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

ब्रैड हाॅज द्वारा सार्वजनिक माफी के बाद रविचंद्रन अश्विन ने किया मज़ेदार ट्विट

ब्रैड हाॅज ने जब से बयान दिया कि विराट कोहली ने बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी के आखिरी मैच में हिस्सा इसलिए नहीं लिया क्योंकि वो आईपीएल के लिए बचना चाह रहे थे, उसके बाद से उनकी काफी आलोचना हुई। हाॅज ने इस मामले पर माफी भी मांगी, वहीं आर अश्विन ने इसे लेकर ट्विटर पर मजाकिया पोस्ट किया है।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

ब्रैड हाॅज ने उड़ाया था कोहली का मज़ाक, गौतम गंभीर ने दिया जवाब

ब्रैड हाॅज ने विराट कोहली का मज़ाक उड़ाते हुए कहा था कि IPL में खेलने के लिए कोहली ने खुद को धर्मशाला टेस्ट से बाहर रखा, गौतम गंभीर ने इसका जवाब दिया है। गंभीर ने कहा ऐसे बयान सिर्फ सुर्खियों में बने रहने के लिए दिए जाते हैं और कोहली की चोट की गंभीरता को जाने बिना बयान देने के लिए हाॅज की आलोचना की।
दिव्या साहू