समाचार
क्रिकेट२१ दिन पहले
सचिन तेंडुलकर से आगे निकल सकते हैं एलेस्टर कुक, इयान बाॅथम ने कहा
सर इयान बाॅथम का मानना है कि मौजूदा समय में एलेस्टर कुक एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो सचिन तेंडुलकर के टेस्ट क्रिकेट में बनाए रनों के रिकाॅर्ड को तोड़ सकते हैं। बाॅथम के मुताबिक 32 वर्षीय इस खिलाड़ी के द्वारा कप्तानी का पद छोड़ने के बाद अब वो बेहतर ढंग से बल्लेबाजी की जिम्मेदारी निभा सकेगा।
दिव्या साहू
क्रिकेटएक महीने पहले
युजवेंद्र चहल आईपीएल की खोज हैं, सौरव गांगुली ने कहा
सौरव गांगुली का मानना हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग का भारत की टी20 टीम पर काफी प्रभाव पड़ा है और आईपीएल की कामयाबी का एक उदाहरण युजवेंद्र चहल ही हैं। गांगुली ने एमएस धोनी को बल्लेबाजी क्रम में उपर भेजने की वकालत की और बताया इससे टीम को कितना फायदा हो सकता है।
दिव्या साहू
समाचार
क्रिकेटएक महीने पहले
टी20 में 6 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बने युजवेंद्र चहल
चहल द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में धारदार प्रदर्शन (6/25) के बदौलत ना सिर्फ उन्हें मैन आॅफ द मैच और सीरीज़ अवाॅर्ड के लिए चुना गया, बल्कि इस लेग स्पिनर का नाम रिकाॅर्ड बुक में भी शामिल हो गया है। वो अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में छह विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।
दिव्या साहू
क्रिकेटएक महीने पहले
भारत बनाम इंग्लैंड। चहल की बदौलत भारत ने जीता निर्णायक टी20 मुकाबला
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज जीतने के बाद भारत ने स्पिन गेंदबाजों की बदौलत टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है। निर्णयक टी20 मुकाबला भारत 75 रनों से जीता। इस मुकाबले में युजवेंद्र चहल (6/25) और अमित मिश्रा (1/23) स्टार खिलाड़ी रहे जिन्होंने इंग्लैंड टीम के मध्यक्रम को समेटा।
दिव्या साहू