user tracker image
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

फिटनेस साबित करने के लिए रणजी खेलेंगे भुवनेश्वर और राहुल

पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल होने वाले भुवनेश्वर कुमार और केएल राहुल अपने-अपने राज्य की रणजी टीम का हिस्सा बनकर अपनी फिटनेस साबित करेंगे।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

रोहित शर्मा की सर्जरी हुई

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम ने इस बात की पुष्टि की है कि शुक्रवार, यानी की 11 नवम्बर को, लन्दन में, भारतीय बल्लेबाज़ रोहित शर्मा की बाईं जांघ पर सर्जरी हुई है। सर्जरी की यह प्रक्रिया सफलतापूर्वक समाप्त हुई है और रोहित अगले 24 घंटे में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिये जायेंगे।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

क्रिकेट एक धारावाहिक की तरह है... बार बार देखने से आप बोर हो जाते हैं: स्टीफन फ्लेमिंग

न्यू जीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि अत्यधिक क्रिकेट कई बार खेल के मंजोरंजक कारक को समाप्त हो जाता है और एक धारावाहिक की तरह, इसे भी बार बार देखने पर लोग बोर हो जाते हैं। फ्लेमिंग ने भारत के विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह युवा पीढ़ी के लिए आदर्श खिलाड़ी हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

3 महीने के बाद ही हो पाएगी वापसी: रोहित शर्मा

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के मुताबिक अगर उनकी चोट के लिए सर्जरी अनिवार्य हो जाती है तो उन्हें तकरीबन 3 महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है। रोहित शर्मा को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज को हल्के में नहीं लेना चाहिए क्योंकि अपने पिछले दौरे में मेहमान टीम ने भारत को 2-1 से मात दी थी।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

अक्षर पटेल टाॅप 10 में शामिल, अमित मिश्रा पहुंचे 12वें स्थान पर

आईसीसी ने ताजा एकदिवसीय गेंदबाजी रैंकिंग जारी की है, जिसमें बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मैन आॅफ द सीरीज चुने गए अमित मिश्रा 25 पायदान की छलांग लगाते हुए 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

निर्णायक मैच में ‘‘मां’’ के नाम की जर्सी में उतरी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ विशाखापट्नम में होने वाले निर्णायक मुकाबले के तनाव के बीच मैदान पर उस वक्त सौहार्द का माहौल नजर आया, जब पूरी भारतीय टीम अपनी मां के नाम की जर्सी पहन कर मैदान में उतरी।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

कीवी टीम जानती है भारत में श्रृंखला जीतने की कला : रोस टेलर

शुक्रवार को, न्यू जीलैंड के बल्लेबाज़ रोस टेलर ने कहा कि टीम वाइज़ैग में ODI श्रृंखला के निर्णायक मैच को जीतना चाहती है ताकि टेस्ट सीरीज की 0-3 की हार की खानापूर्ति हो सके। टेलर, जीत हासिल करने के लिए, पिछले दो खेलों में टीम के अच्छे प्रदर्शन को निर्णायक मैच में भी जारी रखने की उम्मीद कर रहे हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी करे और फिनिशर की भूमिका निभाए धोनीः सौरव गांगुली

सौरव गांगुली को लगता है कि एमएस धोनी को नंबर 4 पर खेलना चाहिए, भले ही टीम को चौथे एकदिवसीय मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो। कैब अध्यक्ष गांगुली मानते हैं कि मैच फिनिश करने के लिए उन्हें नीचले क्रम में बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं है। वो कोहली के साथ मिलकर नंबर 4 से ही मैच खत्म करें।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

धोनी का दावा, भारत नहीं है पूरी तरह से कोहली पर निर्भर, कहा, "आंकड़े नहीं बताते यह कहानी"

रांची में न्यू जीलैंड के खिलाफ हुए चौथे ODI में 19 रनों से मिली हार के बाद, भारत के ODI कप्तान एमएस धोनी ने दावा किया कि लक्ष्य पाने के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से विराट कोहली पर निर्भर नहीं है। धोनी का मानना है कि कम ODI मैच खेलने के कारण टीम को इस प्रारूप के लिए ढलने में दिक्कत हो रही है।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट४ वर्ष पहले

ब्रैंडन मैक्कलम ने कहा, कोहली और तेंदुलकर के बीच तुलना संभव नहीं

न्यूजीलैंड की टीम के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम का मानना है कि दो अलग युग के खिलाड़ियों के बीच तुलना नहीं की जा सकती और इसीलिए बेहतर यही है कि आराम से बैठकर विराट कोहली के बहतरीन प्रदर्शन का आनंद उठाया जाए बजाय इसके कि उनकी तुलना उन्ही के देश के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से की जाए।
शायोनी गुप्ता