user tracker image

क्लब विश्व कप | रोनाल्डो के 500वें गोल की बदौलत रिआल मेड्रिड फाइनल में

no photo
camera iconcamera icon|

Getty

क्लब विश्व कप | रोनाल्डो के 500वें गोल की बदौलत रिआल मेड्रिड फाइनल में

रिआल मेड्रिड ने CONCACAF चैंपियंस लीग के विजेता क्लब अमेरिका को क्लब विश्व कप के सेमीफाइनल में हराकर एशियाई चैंपियन काशीमा एंटलर्स के विरुद्ध खिताबी मुकाबले में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है। मुकाबले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने क्लब करियर का 500वां गोल दाग कर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया।

रिआल मेड्रिड ने शुरुआत से मुकाबले पर अपनी पकड़ बना कर रखी और क्लब अमेरिका को बढ़त बनाने का कोई अवसर नहीं दिया. हालाँकि मेक्सिको की टीम ने अच्छा मुकाबला किया और मौके बनाने का प्रयास किया परन्तु मेड्रिड की सशक्त रक्षापंक्ति के विरुद्ध गोल करने का अवसर बनाने में असफल रहे. कप्तान सर्जियो रामोस की अनुपस्थिति का, जिन्हें चोट के कारण इस मुकाबले में आराम दिया गया था, मेड्रिड की रक्षापंक्ति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा जिन्होंने गोल के सामने अभेद्य कवच बना रखा था.

खेल के प्रारंभिक क्षणों में रोनाल्डो ने, जिन्होनें हाल ही में अपना चौथा बैलन डी'ओर पुरस्कार जीता है, गोल पोस्ट पर शॉट मारकर हिला परन्तु वह ऑफ-साइड में थे.

ज़िनेडिन ज़िडान की टीम, जो 35 मुकाबलों में अविजित रहें है, ने पहला हाफ समाप्त होने में कुछ समय शेष रहते बढ़त बना ली जब करीम बेन्ज़ेमा ने टोनी क्रूस द्वारा मिले पास पर नियंत्रण रखते हुए गेंद को 12 गज की दूरी से जाल में पहुंचा दिया.

उसके पश्चात रोनाल्डो ने निर्धारित समय समाप्त होने के बाद अतिरिक्त समय में विरोधी गोलकीपर मोइसेस म्युनोज़ को छकाते हुए अपने करियर का 500वां गोल दागा. हालांकि उनके गोल पर कुछ संशय था जिसे विडियो रेफेरी ने यह बताते हुए दूर कर दिया कि रोनाल्डो ऑफ-साइड नहीं थे.

इस जीत के साथ रिआल मेड्रिड का अविजित मुकाबलों का आंकड़ा 36 हो गया और अब फाइनल में उनका मुकाबला एशियाई चैंपियन जापानी क्लब काशीमा एंटलर्स से होगा.

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down