user tracker image

आर्सेन वेंगर: मैन सिटी के दोनों गोल ऑफ़साइड पर थे

no photo
camera iconcamera icon|

© Getty Images

आर्सेन वेंगर: मैन सिटी के दोनों गोल ऑफ़साइड पर थे

आर्सेनल के प्रबंधक आर्सेन वेंगर ने मेनचेस्टर सिटी द्वारा किये गए दोनों गोल की मायता पर सवाल खड़े किये हैं। रविवार को एतिहाद स्टेडियम में आर्सेनल से हुए मुकाबले में, मैन सिटी दूसरे हाफ में गोल कर 2-1 से जीती थी। फ़्रांसिसी प्रबंधक को पछतावा है कि टीम पिछले दो मुकाबलों में बढ़त हासिल कर भी जीत न सकी।

पहले हाफ में एक शानदार प्रदर्शन के साथ थियो वालकोट ने आर्सेनल को मैन सिटी के खिलाफ बढ़त दिलाई लेकिन दूसरे हाफ में मेहमान टीम पेप गार्डिओला के खिलाड़ियों के आगे टिक न सके। 0-1 से पीछे चल रही सिटी की टीम ने वापसी की और लेरोय सेन और रहीम स्टर्लिंग के गोलों की बदौलत 2-1 से जीत हासिल की, लेकिन आर्सेन वेंगर को लगता है कि यह दोनों गोल अमान्य थे।

"मेरे ख्याल हम दूसरे हाफ में काफी थक गए थे। पहले हाफ में हम हमेशा ही खतरनाक और तेज़ लगते हैं लेकिन साथ ही मैच के दौरान लिए गए निर्णय भी हमारे खिलाफ थे।

"दोनों गोल ऑफ़साइड पर थे और इस तरह के मुकाबलों में ऐसी गलतियों की नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता। पूरे सत्र में हमें कई गलत निर्णयों का सामना करना पड़ा है और आज जब मैंने गोल को देखा तो दोनों ही ऑफ़साइड पर थे।

"दूसरा वाला तो पांच यार्ड बाहर की तरफ है। और पहला वाला भी ऑफ़साइड पर ही है। लेकिन अब क्या कर सकते हैं? हमें इसी के साथ रहना पड़ेगा। हमें अपनी तरफ ध्यान देकर खुद को सुधारना पड़ेगा," वेंगर ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा।

मंगलवार रात को एवरटन के खिलाफ हारने के बाद यह आर्सेनल का दूसरा पराजय था। एवरटन के खिलाफ भी आर्सेनल पहले 0-1 के बढ़त बनाये हुए था लेकिन इसके बाद दो गोल के कारण वह पीछे रह गया।

"यह बहुत शर्म की बात है क्योंकि दो मुकाबलों में हम पहले 1-0 से आगे थे और दोनों में हम 2-1 से हारे। लेकिन हम काफी नियंत्रित प्रदर्शन कर रहे हैं दूसरे हाफ में 20-25 मिनट बाद उनके पहले गोल के होने पर हमें मुश्किल हुई थी," उन्होंने कहा।

"इसके बाद हम खेल में वापस आये और समय लेने की कोशिश की, इतने अनुभवों के साथ एक बार फिर खेल में बनना मुश्किल था।

"नतीजे भले ही समान हो लेकिन मुकाबले की शैली अलग थी। मंगलवार की रात को हमें हेडर के ज़रिये हम दो गोल पीछे रहे। यह इसलिए भी मुश्किल हैं क्योंकि पांच में से चार मुकाबले हम बाहर रहकर खेलते हैं और बेसेल के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद, शनिवार से मंगलवार का वक़्त काफी कम था। आप देख सकते हैं कि दूसरे हाफ में खेल पाना कितना मुश्किल हो रहा था," वेंगर ने कहा।  

हार के साथ ही आर्सेनल लीग में सर्वोच्च स्थान पर रहने वाले चेल्सिया की टीम से नौ अंक पीछे हैं और इसके साथ ही लीग जीतने की उम्मीद भी उनके लिए फींकी पड़ती जा रही है। हालांकि वेंगर का मानना है कि इस हार से टीम के हौसले पस्त नहीं होंगे। उन्होंने कहा, "नहीं, बात यह है कि टीम ने ज्यादा अवसर नहीं बनाये, शारीरिक थकावट ही इसके पीछे कारण है क्योंकि दूसरे हाफ खिलाड़ी काफी थके हुए लगे, आपने देखा होगा कि जब गेंद हमारे पास थी तो खिलाड़ी जल्दी जल्दी खेल नहीं पा रहे थे और इससे विरोधी टीम को हमपर दबाव बनाने का मौका मिला और वह गेंद पर पकड़ बना सके। पहले हाफ में हमने काफी कम बार गेंद पर से नियंत्रण खोया था।

"यह बहुत ही थकावट भरा हफ्ता है लेकिन यह सत्र का हिस्सा भी है। दुर्भाग्यवश, सारणी ही हमारे लिए थकाने वाला है। हम जानते थे कि यह हफ्ता हमारे लिए मुश्किल रहेगा क्योंकि इससे पहले हमने चैंपियंस लीग खेला था और दोनों खेलों पर नियंत्रण बनाना मुश्किल होता है। लेकिन हमारे हौसले बुलंद है और हम अब जवाब देंगे।"

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down