user tracker image

गार्डियोला ने कहा यदि किसी टीम में तीन फ़र्नांडिनो हों तो वो चैंपियन बन जाएगी

no photo
camera iconcamera icon|

© Getty Images

गार्डियोला ने कहा यदि किसी टीम में तीन फ़र्नांडिनो हों तो वो चैंपियन बन जाएगी

मेनचेस्टर सिटी के कोच पेप गार्डियोला ने ब्राज़ील के मिडफील्डर फ़र्नांडिनो के, मेनचेस्टर सिटी के वाइट हार्ट लेन के सफ़र से पहले सीसो के अपराजेय आरम्भ में, प्रभाव की प्रशंसा की है। गार्डियोला ने यह भी कहा कि कोई भी टीम, जिसमे इस मिडफील्डर के स्तर के खिलाडी हैं, ख़िताब जीत सकती है।

पेप गार्डियोला का, मेनचेस्टर सिटी के प्रबंधक का पदभार सँभालने के बाद सभी प्रतियोगिताओं में लगातार 10 जीत का सफ़र समाप्त होता लग रहा था जब चैंपियंस लीग के ग्रुप स्तर के मुकाबले में सेल्टिक ने मौस्सा देम्बेले के गोल से बढ़त बना ली थी। परन्तु ब्राज़ीलियाई मिडफील्डर ने 11वें मिनट में बराबरी दिलाकर उन्हें बचा लिया। सिटी ने बाद में मैच 3-3 से बराबर कर के अपनी अजेयता कायम रखी।

स्कॉटिश टीम के विरुद्ध अच्छे प्रदर्शन के बाद फ़र्नांडिनो पर मेनचेस्टर सिटी के कोच पेप गार्डियोला की तरफ से तारीफों की वर्षा हो गयी। बार्सिलोना के पूर्व प्रबंधक ने 31 वर्षीय ब्राज़ीलियाई खिलाडी के बारे पूछने पर यही कहा।

“ फ़र्नांडिनो सब कुछ कर सकते हैं,” प्रबंधक ने रविवार को होने वाले टोटेनहम होटस्पर के विरूद्ध होने वाले मुकाबले से पहले पत्रकारों से कहा। “ हमने अभी तक जो कुछ भी हासिल किया है यह उनके बिना असंभव होता।”

“ वो तेज़ हैं, बुद्धिमान हैं, हवा में शक्तिशाली हैं और किसी भी स्थान पर खेल सकते हैं। जैसे ही उहे जगह दिखाई पड़ती है वो शीघ्रता से वह पहुच जाते हैं। अगर किसी को कुछ सही करना हो या चुऔती दी हो तो वो भी देखते हैं,” ईएसपीएन के औसर गार्डियोला ने कहा।

गार्डियोला ने आगे कहा,” अगर किसी टीम के पास तीन फ़र्नांडिनो हो तो वो चैंपियन बा जाएगी। हमारे पास केवल एक है और वो हमारे लिए बहुत ही मत्वपूर्ण हैं।”

टोटेनहम के बारे में, जो अंक तालिका में 6 मैचों में अपराजित रहने का बाद दूसरे स्थान पर हैं, गार्डियोला ने कहा,” मुझे वो टीम पसंद है जो हर समय सक्रीय रहती है और यह आप तब देखते हैं जब वो खेलते हैं और हर समय गेंद लेना चाहते हैं। वो (टोटेनहम) उसे रखना चाहते हैं और गेंद के बगैर भी वो काफी आक्रामक हैं। मुझे यही देखना पसंद है और लिवरपूल और टोटेनहम दोनो ही टीमें ऐसी ही हैं।”

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down